स्वदेशी पर भारी पड़ रहा चाइनीज आइटम

-इलेक्ट्रॉनिक सामानों से पटी दुकानें, त्यौहार पर बढ़ी दुकानदारी -पारंपरिक साज-सज्जा सामान के साथ रंग-बिरंगें झालरों की डिमांड फोटो: 12 कैप्शन: पीडीडीयू नगर में सजी चाइनीज इलेक्ट्रानिक सामानों की दुकान जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : नगर में स्वदेशी पर भारी पड़ रहा चाइनीज बाजार। इलेक्ट्रॉनिक सामानों से दुकानें पटी हुई हैं। लोग त्यौहार के मद्देनजर जमकर खारीदारी कर रहे हैं। इस बार दुकानों पर पारंपरिक साज-सज्जा के सामान के साथ रंग-बिरंगें झालरों की भी मांग बढ़ी है। रुझान से साफ है कि इस बार दीपावली रंग-बिरंगी बल्बों वाली चीन में बनी झालरों से रोशन होगी। बाजारों में विविध प्रकार की चीनी रंग-बिरंगी झालरें लोगों को खूब लुभा रहीं हैं। बाजार तरह-तरह के गुलदस्ते, फोटो, पोस्टर व इलेक्ट्रॉनिक सामानों से पटे पड़े हैं। लोगों को झाड़-फानूस भी खूब पसंद आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Oct 2018 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 28 Oct 2018 06:47 PM (IST)
स्वदेशी पर भारी पड़ रहा चाइनीज आइटम
स्वदेशी पर भारी पड़ रहा चाइनीज आइटम

आइटम

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : नगर में स्वदेशी पर भारी पड़ रहा चाइनीज बाजार। इलेक्ट्रॉनिक सामानों से दुकानें पटी हुई हैं। लोग त्यौहार के मद्देनजर जमकर खरीदारी कर रहे हैं। इस बार दुकानों पर पारंपरिक साज-सज्जा के सामान के साथ रंग-बिरंगें झालरों की भी मांग बढ़ी है। रुझान से साफ है कि इस बार दीपावली रंग-बिरंगी बल्बों वाली चीन में बनी झालरों से रोशन होगी। बाजारों में विविध प्रकार की चीनी रंग-बिरंगी झालरें लोगों को खूब लुभा रहीं हैं। बाजार तरह-तरह के गुलदस्ते, फोटो, पोस्टर व इलेक्ट्रॉनिक सामानों से पटे पड़े हैं। लोगों को झाड़-फानूस भी खूब पसंद आ रहे हैं।

दीपावली पर्व को देखते हुए बाजार में साज-सज्जा की दुकानें सज गई हैं। दुकानों पर विभिन्न प्रकार के सजावट के आइटम हैं। दो वर्ष के अंदर घरेलू साज-सज्जा के सामानों की दुकानें यकायक बढ़ गई हैं। कई दुकानों पर इन दिनों सजावटी सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। लोगों में घर के लिए सजावट का सामान खरीदने की खासी उत्सुकता नजर आ रही है।

--------

दुकानों पर रंग-बिरंगे बल्बों वाले ग्लोब, झूमर, घंटियां भी

दीपावली पर्व के लिए लोग बड़े-बड़े गुलदस्ते, सीनरी, धार्मिक और फिल्मी पोस्टरों की खरीदारी कर रहे हैं। इस बार झाड़ फानूस लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। जलते-बुझते रंग-बिरंगे बल्बों वाली भगवान गणेश-लक्ष्मी की छोटी से बड़ी प्रतिमाएं भी लोगों की पसंद बनी हुई हैं। सौ रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक में ऐसी प्रतिमाएं बाजार में उपलब्ध हैं। रंग-बिरंगे बल्बों वाले ग्लोब, झूमर, दरवाजों पर टांगने के लिए छोटी-छोटी घंटियां लगी झालरें भी ग्राहकों को लुभा रहीं हैं। दुकानदारों का कहना है कि दीपावली के मौके पर घरेलू सजावट वाले आइटमों की अच्छी बिक्री हो रही है।

chat bot
आपका साथी