आज ही निपटा ले बैंकों के कामकाज, तीन दिन उठानी पड़ेगी परेशानी

बैंक खातेदारों को एक बार फिर तीन दिन लेनदेन के लिए जूझना होगा। बुलंदशहर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव के लिए कर्मियों की ड्यूटी लगी है। जिस कारण 17 अप्रैल से बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। जिसके कारण बैंक शाखों में तीन दिन बाद यानि 19 अप्रैल शनिवार को ही कार्य हो सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 06:08 AM (IST)
आज ही निपटा ले बैंकों के कामकाज, तीन दिन उठानी पड़ेगी परेशानी
आज ही निपटा ले बैंकों के कामकाज, तीन दिन उठानी पड़ेगी परेशानी

सिकंदराबाद: बैंक खातेदारों को एक बार फिर तीन दिन लेनदेन के लिए जूझना होगा। बुलंदशहर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव के लिए कर्मियों की ड्यूटी लगी है। जिस कारण 17 अप्रैल से बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। अब बैंकों में तीन दिन बाद यानि 19 अप्रैल शनिवार को ही कार्य हो सकेगा।

एक बार फिर सिकंदराबाद सरकारी व अ‌र्द्ध सरकारी बैंक शाखाओं के खातेदारों को आगामी 17 अप्रैल से फिर परेशानी का सामना पड़ेगा। चूंकि एक बार फिर बैंकों में तैनात कर्मियों की केटेगरी वार मतदान कराने के लिए बुलंदशहर लोकसभा चुनाव के लिए ड्यूटी लगी है। जिसके लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है। इसके लिए 17 अप्रैल की सुबह कर्मियों को बुलंदशहर अनाज मंडी स्थित परिसर में चुनाव ड्यूटी के प्रपत्र लेने व सायं के समय तय किए गए स्थान पर ड्यूटी पर पहुंचना होगा। 18 अप्रैल को मतदान होगा। देर सायं कर्मी मतदान के बाद घर पहुंचे और 19 अप्रैल को दूर दराज से आने वाले कर्मी बैंक शाखाओं तक नहीं पहुंचेंगे, लिहाजा खातेदारों के लिए बैंक संबंधी कामकाज निपटाने का मौका मंगलवार तक है। गौरतलब हो कि चुनाव आयोग के निर्देश पर सरकारी व अनुबंधित बैंक शाखाओं में तैनात कर्मियों की पदवार ड्यूटी मतदान के लिए लगाई गई है। प्रथम चरण के तहत गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र के 11 अप्रैल को मतदान के लिए सिकंदराबाद नगर व देहात क्षेत्र के एसबीआई, पीएनबी, बैंक आफ बड़ौदा समेत नगर के अन्य बैंक शाखाओं के कर्मियों की ड्यूटी लगी थी। जिस कारण 10 से लेकर 12 अप्रैल तक बैंकों में लेनदेन प्रभावित रहा चुका है। 13 अप्रैल को माह का दूसरा शनिवार व रविवार अवकाश होने के कारण बैंक शाखाएं बंद होने से खातेदारों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। सोमवार को पांच दिन बाद खुले में बैंकों में सुबह साढ़े नौ बजे से खातेदारों की भीड़ लगी रही।

chat bot
आपका साथी