25 हजार के इनामी मुकेश को पुलिस ने हिरासत में लिया

शराब कांड में फरार चल रहे इनामी मुकेश को बुधवार रात पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आरोपित से एसएसपी ने भी पूछताछ की है। यह जानने की कोशिश की कि शराब पीने से जब ग्रामीणों की मौत होना शुरू हुई तो वह भागकर कहां छिप गया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:29 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:29 PM (IST)
25 हजार के इनामी मुकेश को पुलिस ने हिरासत में लिया
25 हजार के इनामी मुकेश को पुलिस ने हिरासत में लिया

जेएनएन, बुलंदशहर। शराब कांड में फरार चल रहे इनामी मुकेश को बुधवार रात पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आरोपित से एसएसपी ने भी पूछताछ की है। यह जानने की कोशिश की कि शराब पीने से जब ग्रामीणों की मौत होना शुरू हुई तो वह भागकर कहां छिप गया था।

थाना सिकंदराबाद के गांव जीतगढ़ी में आठ जनवरी को शराब कांड हो गया था। इसमें छह ग्रामीण भगवत, पन्नालाल, कलुआ, सुखपाल, सतीश कुमार तथा सरजीत की मौत हो गई थी। पुलिस ने मां-बेटे सहित 10 को गिरफ्तार कर लिया था। इसी मुकदमे में एक वांछित प्रदीप की लाश नोएडा में चल रही एक शराब की फैक्ट्री से बरामद की गई थी। कालू नाम के आरोपित को बुधवार को नोएडा पुलिस ने जेल भेज दिया था। शराब कांड में एसएसपी ने इसके बाद चंद्रभान उर्फ मिकू, टिकू उर्फ टीकम सिंह पुत्रगण ज्वाला सिंह निवासी ग्राम आसिफपुर नगरिया थाना खुर्जा नगर बुलंदशहर और मुकेश पुत्र श्योराज सिंह तथा यादराम पुत्र कालीचरण निवासीगण ग्राम जीतगढ़ी थाना सिकंदराबाद पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। ये चारों फरार चल रहे थे। बुधवार की रात पुलिस ने मुकेश को हिरासत में ले लिया। गुरुवार को एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने भी मुकेश से पूछताछ की है।

जीतगढ़ी के लोगों को मुआवजा न मिलने पर प्रदर्शन

सिकंदराबाद के जीतगढ़ी गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई, लेकिन जिला प्रशासन और राज्य सरकार से इन्हें किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता नहीं दी गई। इसके विरोध में आजाद समाज पार्टी कांशीराम के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मदनपाल सिंह गौतम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया।

जिलाधिकारी कार्यालय पर सौंपे ज्ञापन में उन्होंने बताया कि मृतक आश्रित बेहद गरीब और असहाय परिवार हैं। उपचाराधीन तीन लोगों की आंखों की रोशनी भी खत्म हो चुकी है। उन्होंने 20-20 लाख मुआवजा, सरकारी नौकरी, निश्शुल्क आवास, समस्त प्रकार के कर्ज माफ हों, दोषियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर त्रिलोक चंद, सुधीर कुमार, संजीव वाल्मीकि, अशोक कुमार, धर्मपाल सिंह, विपिन कुमार, केपी सिंह, अतुल वैद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी