छात्रों को सुनाई सेना की शौर्य गाथा

जेएनएन बिजनौर। बीआईटी संस्थान में अध्ययनरत छात्रों के लिए साहित्य क्लब के सौजन्य से भारतीय नौसेन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 05:52 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 05:52 PM (IST)
छात्रों को सुनाई सेना की शौर्य गाथा
छात्रों को सुनाई सेना की शौर्य गाथा

जेएनएन, बिजनौर। बीआईटी संस्थान में अध्ययनरत छात्रों के लिए साहित्य क्लब के सौजन्य से भारतीय नौसेना दिवस के शुभ अवसर पर छात्रों को भारतीय नौसेना के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुकुल जैन भूतपूर्व सैनिक (वायु सेना) ने छात्रों को भारतीय नेवी के विषय में बताया। भारतीय नौसेना दिवस शौर्य की गाथा है। कार्यक्रम का संचालन शिवानी और शिवानी सिंह ने किया। छात्रा अंजलि ने नौसेना के उपलक्ष्य में एक कविता के माध्यम से नौसेना की महत्वपूर्ण भूमिका का वर्णन किया। स्वाति कांबोज ने नौसेना के इतिहास पर प्रकाश डाला। इससे पहले संगोष्ठी का शुभारंभ मुख्य अतिथि मुकुल जैन, संस्था के सह निदेशक डा. राघव मेहरा, एसोसिएट डीन डा. शिवानी चौहान, साहित्य क्लब संयोजक डा. कावेन्द्र यादव ने भारत माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में विनीता, दीपिका, सोनिया, अंजली, विकास कुमार, ललित कुमार, विधि, निकिता, रविना, मंजु, प्रतिभा, प्राची गौतम, रिमझिम आदि ने प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में असिस्टेंट प्रोफेसर विधि सिंह, आरती नेगी, अतीक्षा शर्मा, मंयक शर्मा आदि का सहयोग रहा। पेंटून पुल के शुभारंभ पर जताई अनभिज्ञता

जेएनएन, बिजनौर: डैबलगढ़-शुकतीर्थ के बीच बने पेंटून पुल के शुभारंभ के मुद्दे पर लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने अनभिज्ञता जताई है। इस मामले में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने स्पष्ट किया कि ना तो किसी ने विभाग में अनुमति के लिए आवेदन किया और ना ही उन्होंने किसी व्यक्ति को अनुमति दी है।

भारतीय किसान यूनियन के पूर्व मंडलाध्यक्ष चौधरी के नेतृत्व में खादर क्षेत्र के किसानों ने शुक्रवार को डैबलगढ़-शुकतीर्थ के बीच बने पेंटून पुल का फीता काटकर शुभारंभ कर दिया। खादर क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना था कि गंगा पुल निर्माण की मांग को लेकर करीब 50 गांव के किसानों ने भाकियू के बैनर तले साल 2019 में जलान्दोलन चलाया था। उनकी पहल पर गंगा नदी पर पेंटून पुल बना है। हालांकि इस पुल निर्माण में सदर विधायक सूची मौसम चौधरी और पूर्व सांसद भारतेंद्र सिंह ने भी शासन स्तर पर प्रयास किए थे। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने सुनील सागर ने शनिवार को जारी प्रेस रिलीज में स्पष्ट किया कि ना तो किसी ने विभाग में अनुमति के लिए आवेदन किया और ना ही उन्होंने किसी व्यक्ति को अनुमति दी है।

chat bot
आपका साथी