सिपाही समेत 16 कोरोना संक्रमित मिले, एक्टिव केस 125

बिजनौर जेएनएन। जिले में कोरोना की चेन लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को हल्दौर थाने में त

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Jul 2020 10:11 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2020 06:02 AM (IST)
सिपाही समेत 16 कोरोना संक्रमित मिले, एक्टिव केस 125
सिपाही समेत 16 कोरोना संक्रमित मिले, एक्टिव केस 125

बिजनौर, जेएनएन। जिले में कोरोना की चेन लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को हल्दौर थाने में तैनात एक सिपाही समेत 16 और संक्रमित मिले। वहीं प्रशासन ने सभी संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए स्वाहेड़ी स्थित कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती करा दिया है। वहीं इन सभी मोहल्लों को हॉट स्पॉट घोषित कर सील कराने का काम शुरू कर दिया है।

जनपद में कोरोना संक्रमित केस लगातार मिल रहे है। शुक्रवार को मिले 16 कोरोना संक्रमित मिले हैं, इनमें हल्दौर थाने में तैनात एक सिपाही, अफजलगढ़ क्षेत्र के ग्राम मोदीवाला में एक, नजीबाबाद के शहजादपुर में एक, स्योहारा के रवाना में एक, नहटौर क्षेत्र के ग्राम माहू के चार, चांदपुर के मोहल्ला सराय रफी के तीन, स्योहारा के मोहल्ला ताली में दो, बिजनौर की साकेत कालोनी में एक एवं कोतवाली देहात के ग्राम गोपीवाला के दो संक्रमित शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार संक्रमित मिले सिपाही का गैर जनपद का तबादला हो गया और गुरुवार को उसकी रवानगी कर दी गई। प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह सोलंकी ने बताया कि संक्रमित पुलिसकर्मी के संपर्क में आए अन्य पुलिसकर्मियों की जांच कराई जाएगी। वहीं प्रशासन ने सभी संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए स्वाहेड़ी स्थित कोविड-19 एल-वन अस्पताल में भर्ती करा दिया है। अब संक्रमितों की संख्या 464 हो गई है, इनमें से आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक 331 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट आए हैं। वहीं सक्रिय केसों की संख्या 125 हो गई है।

संक्रमित मिला पुणे से लौटा बुजुर्ग दंपती

चांदपुर : मोहल्ला सरायरफी में गुरुद्वारे के पास रहने वाला दंपती पुणे से लौटा था। बताते है कि पति की उम्र 72 तो पत्नी की उम्र 65 वर्ष है। दोनों को होम क्वारंटाइन थे, उनका 14 जुलाई को दोनों का कोरोना टेस्ट हुआ था। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची और दंपती को कोविड-19 एल-वन अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस प्रशासन ने एहतियातन मोहल्ले को सील कर दिया। उधर, दोनों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

74 प्रवासी होम क्वारंटाइन

कोतवाली देहात : क्षेत्र के ग्राम गढीबान, शेरनगर नरैनी, अकबराबाद, हुसैनाबाद उर्फ दौलताबाद, श्यालूनंगला, करौन्दा पच्दू, पित्तानहेडी जियां, करौन्दा चौधर, मिलक कद्दूस, कस्बा कोतवाली देहात, मानपुर व शेखपुरा तुर्क आदि गांव में मुंबई, पुणे, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड व देश के अन्य राज्यों से शुक्रवार को आए 74 प्रवासी कामगारों को होम क्वारंटाइन कराया गया। पीएचसी प्रभारी डा. प्रमोद कुमार ने इन सभी प्रवासी कामगारों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कराए जाने की पुष्टि की है।

इनका कहना है..

जनपद में एक सिपाही समेत 16 कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए स्वाहेड़ी स्थित कोविड-19 एल-वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

- रमाकांत पांडेय, डीएम।

chat bot
आपका साथी