बस्ती में एक दिन की थानेदार बन छात्राओं ने निपटाए कामकाज

थानेदार की कुर्सी पर बैठकर सुनी पीड़ितों की फरियाद संबंधित पुलिसकर्मियों को समस्या निस्तारण का दिया निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 11:31 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 11:31 PM (IST)
बस्ती में एक दिन की थानेदार बन छात्राओं ने निपटाए कामकाज
बस्ती में एक दिन की थानेदार बन छात्राओं ने निपटाए कामकाज

जागरण टीम, बस्ती: जिले के कई थानों का नजारा शुक्रवार को बदला बदला था। थानेदारों की कुर्सियों पर छात्राएं बैठीं नजर आईं। एक दिन की थानेदार बन इन छात्राओं ने फरियादियों की शिकायतें सुन उनका निस्तारण करने के लिए मातहतों को निर्देशित किया।

विश्व बाल दिवस के अवसर पर डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने हर जिले में छात्राओं को एक दिन का थानेदार बनाए जाने का निर्देश दिया था। इसी क्रम में हर्रैया थानाक्षेत्र के राम कुमार विक्रम सिंह इंटर कालेज थान्हाखास की कक्षा 9 व 10वीं की छात्राओं को थाने पर बुलाकर उन्हे थाने के कार्य, मिशन शक्ति, बाल संरक्षण आदि के बारे में बताया गया। इस दौरान विद्यालय की छात्रा शिवांगी शुक्ला को एक दिन का थानाध्यक्ष बनाया गया। शिवांगी ने जनता की शिकायतों को सुना और उनके निस्तारण का निर्देश दिया। ग्राम पिनेसर की इंद्रावती ने अपने पट्टीदार सूरज मल्ल की पत्नी राधा देवी द्वारा दरवाजे पर जूठा, पानी फेंकने की शिकायत की। इस प्रकरण में शिकायत को मौके पर सुनकर निस्तारित किया गया। यातायात माह के क्रम में थाना गेट पर बिना हेलमेट चला रहे मोटर साइकिल चालक का चालान भी किया गया।

रुधौली में 10 वीं की छात्रा अंजलि शुक्ला एक दिन की थानेदार बनी। प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्र ने बताया कि अंजली ने थानेदार के रूप में कई समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। कप्तानगंज में 11 वीं की छात्रा मान्या मिश्रा को एक दिन का थानेदार बनाया गया। मान्या ने प्रभारी निरीक्षक विकास यादव और थाने के अन्य पुलिस कर्मियों के साथ बैठकर शुक्रवार को आई समस्याओं को निस्तारण करने का निर्देश दिया। वहीं दुबौलिया में कक्षा आठ की छात्रा दीपशिखा यादव को एक दिन के लिए थानाध्यक्ष बनाया गया। प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार ने उन्हें पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी दी। दीप शिखा ने नान्देकुआ गांव की सुनीता का प्रार्थना पत्र को लेकर मौके पर पुलिस कर्मियों को भूमि विवाद का निस्तारण करने को भेजा। इसी प्रकार अन्य थानों पर भी एक दिन का थानेदार छात्राओं को बनाया गया।

chat bot
आपका साथी