पॉलीटेक्निक में नए बैच की पढ़ाई दो नवंबर से शुरू होगी पर तैयारी बिल्‍कुल नहीं

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक संस्थानों के डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले नए छात्र-छात्राओं की पढ़ाई दो नवंबर से कराने की तिथि तय की है। लेकिन संस्थान अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि अभी चौथे चरण की काउंसिलिंग चल रही है।

By Vivek BajpaiEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 10:46 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 10:46 AM (IST)
पॉलीटेक्निक में नए बैच की पढ़ाई दो नवंबर से शुरू होगी पर  तैयारी बिल्‍कुल नहीं
संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने वेबसाइट पर जारी की नियमित कक्षाओं की तिथि

बरेली जेएनएन : संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक संस्थानों के डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले नए छात्र-छात्राओं की पढ़ाई दो नवंबर से कराने की तिथि तय की है। लेकिन संस्थान अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि अभी चौथे चरण की काउंसिलिंग चल रही है। ऐसे में इसे बढ़ाया जाना चाहिए।

पॉलीटेक्निक में बीते 15 अक्टूबर से ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड पर प्रथम वर्ष को छोड़कर कक्षाएं शुरू हो गई हैं। अब पहले साल के छात्र-छात्राओं के लिए 2 नवंबर से नियमित कक्षाएं शुरू करने के लिए कहा गया है। परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के निर्देशों के मुताबिक दो नवंबर से कक्षाएं शुरू करने की समय सारिणी तय की है। बाकी बदलाव के आदेश निदेशालय स्तर से जारी होंगे। बरेली के एडमिशन कोआर्डिनेटर नरेंद्र कुमार का कहना है कि इतनी जल्दी कक्षाएं शुरू कराना मुश्किल है। क्योंकि कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार छात्र-छात्राओं के बैठने से लेकर सारी तैयारी करनी होगी। निदेशालय में बात हुई है। 15 नवंबर के बाद ही पहले साल की कक्षाएं शुरू हो पाएंगी।

आज शाम पांच बजे तक सत्यापन का मौका

पॉलीटेक्निक संस्थानों में चौथे चरण में सीट पाने वाले अभ्यर्थियों के पास आज शाम पांच बजे तक सहायता केंद्र पर जाकर अभिलेखों का सत्यापन करने का मौका है। इसके बाद समय नहीं मिलेगा। जो सत्यापन करा लेंगे, उन्हें अपने लॉग इन के माध्यम से 29 अक्टूबर को दोपहर दो बजे तक ऑनलाइन शुल्क भी जमा करनी होगी।

chat bot
आपका साथी