प्राचार्य के मानसिक उत्पीड़न पर मुख्यमंत्री ने बिठाई जांच

-डॉ. कुहू दत्ता ने महिला आयोग को भी भेजी थी शिकायत -रुविवि प्रशासन ने शुरू कराई मामले की जांच

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 08:19 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 08:19 PM (IST)
प्राचार्य के मानसिक उत्पीड़न पर मुख्यमंत्री ने बिठाई जांच
प्राचार्य के मानसिक उत्पीड़न पर मुख्यमंत्री ने बिठाई जांच

-डॉ. कुहू दत्ता ने महिला आयोग को भी भेजी थी शिकायत

-रुविवि प्रशासन ने शुरू कराई मामले की जांच

जागरण संवाददाता, बरेली : कन्या महाविद्यालय आर्य समाज भूड़ की प्राचार्य डॉ. कुहू दत्ता के मानसिक उत्पीड़न की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने जांच बिठा दी है। प्राचार्य ने एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अनिल शुक्ल के समक्ष 136 पेज की रिपोर्ट प्रस्तुत की है। इसमें उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रबंधन-संचालन समिति के विवाद से उनका कोई वास्ता नहीं है। इसके बावजूद झूठी शिकायतें कर मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। यह प्रक्रिया पिछले दो-ढाई साल से चल रही है। डॉ. कुहू दत्ता आयोग से तैनात प्राचार्य हैं। विवि प्रशासन की जांच समिति को डॉ. दत्ता ने बताया कि प्रबंधन और परिषद के आपसी मामले से हमारा कोई संबंध नहीं है। मैंने छात्राओं की बेहतरी के लिए नए कोर्स शुरू किए। ताकि इलाके की छात्राएं पढ़ें, उनका भविष्य बने। कॉलेज 1960 से संचालित हैं। भूमि का प्रबंध कैसे हुआ, यह मेरा विषय नहीं है। महिला आयोग में शिकायत

डॉ. कुहू दत्ता के मुताबिक मैंने प्रबंधन-परिषद के विवाद से इतर अपने उत्पीड़न की शिकायत की है। महिला आयोग को भी लिखा है। उन्होंने संज्ञान लिया। इसकी जांच शुरू हुई। आगामी जून माह में मैं सेवानिवृत्त हो रही हूं, मुझे नुकसान पहुंचाने के लिए बीच में घसीटा जा रहा है।

परिषद-प्रबंधन के सदस्यों में मतभेद

कॉलेज प्रकरण की जांच के लिए रुविवि ने तीन सदस्यीय समिति बनाई है। इसमें प्रो. एके जेटली, प्रो. पीबी सिंह, प्रो. संतोष अरोड़ा शामिल हैं। समिति ने सभी पक्षों को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया था।

chat bot
आपका साथी