घाटा कम करने के लिए कम सवारियां ढोने वाली बसें होंगी चिन्हित, चालकों परिचालकों को दिया जाएगा नोटिस

सोमवार को बरेली व रुहेलखंड डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों ने अपने बेड़े की बसों में सबसे कम आय देने वाली व सबसे कम एवरेज वाली बसों की जानकारी मांगी है।लो ऐवरज वाली बसों का चिन्हांकन कर उन बसों के चालक-परिचालकों को नोटिस जारी के निर्देश दिए हैं।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 04:13 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 04:13 PM (IST)
घाटा कम करने के लिए कम सवारियां ढोने वाली बसें होंगी चिन्हित, चालकों परिचालकों को दिया जाएगा नोटिस
लो ऐवरज वाली बसों का चिन्हांकन कर उन बसों के चालक-परिचालकों को नोटिस जारी के निर्देश दिए हैं।

 बरेली, जेएनएन।  2020 में कम लोड फैक्टर होने पर रोडवेज के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने क्षेत्रीय प्रबंधक को इस पर सुधार के निर्देश दिए थे। आरएम के निर्देश पर सभी एआरएम ने डिपो की कम आय व कम लोड फैक्टर के साथ ही लो ऐवरज वाली बसों का चिन्हांकन कर उन बसों के चालक-परिचालकों को नोटिस जारी के निर्देश दिए हैं। सोमवार को बरेली व रुहेलखंड डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों ने अपने बेड़े की बसों में सबसे कम आय देने वाली व सबसे कम एवरेज वाली बसों की जानकारी मांगी है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रुहेलखंड डिपो भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि कम लोड फैक्टर व लो एवरेज बसों का चिन्हांकन करने के बाद इन बसों में चल रहे चालक-परिचालकों को पहले नोटिस जारी करते हुए उन्हें सुधार का मौका दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर सुधार नहीं पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।

कल से लेखपाल की उपस्थिति में होगा जमीन चिन्हांकन

 बरेली : इज्जतनगर से शाहदाना मीटरगेज रेलवे ट्रैक के दोनों ओर लोगों द्वारा किए गए कब्जों का चिन्हांकन बुधवार को लेखपाल की मौजूदगी में होगा। इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि मॉडल टाउन के कुछ लोग डीआरएम आशुतोष पंत से बीते दिनों मिले नक्शे के मुताबिक चिन्हांकन कराने व अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करने की मांग की थी। इस मामले में केंद्रीय मंत्री व भाजपा नगर अध्यक्ष ने भी नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही थी। जिसके बाद डीआरएम ने लेखपाल की मौजूदगी में मय नक्शे के चिन्हांकन करा अवैध अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश दिए थे। बुधवार को लेखपाल मय नक्शे के रेलवे के अधिकारियों के साथ चिन्हांकन कराने का काम करेंगे।

chat bot
आपका साथी