कोरोना वायरस पर नजर रखने के लिए अलर्ट हुआ खुफिया विभाग Bareilly News

कोरोना से बचाव के लिए प्रशासनिक और स्वास्थ्य टीम के साथ ही पुलिस भी पूरी तरह मुस्तैद है। एसएसपी ने कोरोना को लेकर महकमे के अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 16 Mar 2020 10:01 AM (IST) Updated:Mon, 16 Mar 2020 10:01 AM (IST)
कोरोना वायरस पर नजर रखने के लिए अलर्ट हुआ खुफिया विभाग Bareilly News
कोरोना वायरस पर नजर रखने के लिए अलर्ट हुआ खुफिया विभाग Bareilly News

बरेली, जेएनएन : कोरोना से बचाव के लिए प्रशासनिक और स्वास्थ्य टीम के साथ ही पुलिस भी पूरी तरह मुस्तैद है। एसएसपी ने कोरोना को लेकर महकमे के अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया है। खुफिया विभाग की टीमों को भी विदेश गए और वहां से आने वाले लोगों की लिस्ट तैयार करने में लगाया गया है।

कोरोना वायरस को देश और प्रदेश में महामारी घोषित कर दिया गया है। यह वायरस अधिकतर विदेश से आने वाले लोगों के संपर्क में आने से फैल रहा है। इसके चलते विदेश से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। पिछले तीन माह में विदेश गए लोगों की जानकारी की जा रही है। पता किया जा रहा है कि वह वापस आए या नहीं, अगर नहीं आए तो कब आएंगे।

हाल ही में जो लोग आए हैं उन्होंने जांच कराई या नहीं कराई है। इस पर खुफिया विभाग ने काम शुरू कर दिया है। बताया गया कि पिछले तीन माह में करीब 145 लोग देश से बाहर गए हैं। इनमें से कुछ लोग वापस भी आए है। दिल्ली व अन्य महानगरों में अधिक कोरोना संदिग्ध लोगों के पाए जाने के चलते वहां से आने वाले लोगों के बारे में भी जानकारी ली जा रही है।

ऐसे लोगों को सलाह भी दी जा रही है कि वह अपनी जांच करा लें। जिससे अगर कोई इसके संपर्क में है तो अन्य लोगों को उससे बचाया जा सके।

एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सभी को निर्देशित कर दिया गया है। पुलिस कर्मी कई लोगों के संपर्क में आते हैं। इससे उन्हें भी सावधानी बरतनी चाहिए। बाहर से आने वाले लोगों की भी निगरानी कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी