परीक्षा में लापरवाह कॉलेजों का रुकेगा रिजल्ट

हर साल कॉलेजों की लापरवाही का खामियाजा विद्यार्थी भुगतते हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 04 May 2019 07:57 PM (IST) Updated:Sun, 05 May 2019 08:00 AM (IST)
परीक्षा में लापरवाह कॉलेजों का रुकेगा रिजल्ट
परीक्षा में लापरवाह कॉलेजों का रुकेगा रिजल्ट

जागरण संवाददाता, बरेली : हर साल कॉलेजों की लापरवाही का खामियाजा विद्यार्थी भुगतते हैं। इस बार भी उनके रिजल्ट पर संकट बना है। रविवार को एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा का मूल्यांकन समाप्त हो जाएगा। दर्जनों कॉलेज ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक प्रयोगात्मक-मौखिक परीक्षा के अंक विवि को नहीं भेजे हैं। विवि प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि प्रैक्टिकल-वायवा के अंक नहीं देने वाले कॉलेजों का रिजल्ट जारी नहीं होगा। बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी और एमकॉम की कॉपियों की जांच पूरी हो रही है।

विवि प्रशासन रिजल्ट की तैयारी में जुटा है। तकनीकी टीम अंक फीड कर रही है। इस बीच यह सूचना सामने आई है कि विवि ने जिन कॉलेजों को प्रैक्टिकल-वायवा के अंक उपलब्ध कराने का नोटिस दिया था, उन्होंने इसे भी नजरंदाज कर दिया। विवि ने साफ किया है कि अब इन कॉलेजों को कोई पत्र नहीं भेजा जाएगा। पंद्रह मई तक परिणाम घोषित करना है। परिणाम जारी करने के बाद कॉलेजों से जवाब तलब होगा। विवि इस बार स्नातक-परास्नातक के सभी कोर्स का परिणाम एक साथ जारी करने की तैयारी में हैं।

कॉलेजों की मौज, छात्रों का नुकसान -जिन विद्यार्थियों का स्नातक अंतिम वर्ष का रिजल्ट रुकेगा, उनमें जो दूसरे विश्वविद्यालयों से परास्नातक करना चाहते हैं उनके सामने समस्या आना तय है। वे काउंसिलिंग के समय मार्कशीट नहीं दिखा पाएंगे। इस स्थिति में उन्हें प्रवेश से वंचित रहना पड़ सकता है। यह जानते हुए भी कॉलेज वाले मौज हैं। वर्जन -कुछ कॉलेजों से प्रैक्टिकल-वायवा के अंक नहीं आए हैं। अब परिणाम घोषित करने के बाद इन कॉलेजों से जवाब तलब किया जाएगा। संजीव कुमार, परीक्षा नियंत्रक रुविवि

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी