बांदा में पटाखा की फैक्ट्री में विस्फोट में चार लोगों की मौत, एक गंभीर

बांदा में बिसंडा कस्बे में एक मकान में चल रहे पटाखा फैक्ट्री में अचानक विस्फोट होने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 01 Feb 2019 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 01 Feb 2019 01:44 PM (IST)
बांदा में पटाखा की फैक्ट्री में विस्फोट में चार लोगों की मौत, एक गंभीर
बांदा में पटाखा की फैक्ट्री में विस्फोट में चार लोगों की मौत, एक गंभीर

बांदा, जेएनएन। सरकार की तमाम हिदायत के बाद भी प्रदेश में पटाखा का रिहायशी क्षेत्र में निर्माण व भंडारण रुक नहीं रहा है। बांदा में कल देर रात पटाखा की फैक्ट्री में भीषण विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में एक गंभीर भी है। दमकल विभाग की टीम ने करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बांदा में बिसंडा कस्बे में एक मकान में चल रहे पटाखा फैक्ट्री में अचानक विस्फोट होने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल किशोर शिवलखन (17) को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से उसको जिला अस्पताल फिर कानपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

यह विस्फोट इतना भयानक था कि क्षेत्र में आसपास के घर भी हिल गए। जिस मकान में धमाका हुआ, उसकी छत गिर गई और कई लोग मलबे में दब गए। इस घटना के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड व पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची।

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना विसंडा थाने के महज चंद कदम की दूरी पर हुई। नफीस आतिशबाजी नाम से दुकान चला रहे थे। दुकान के पास हुए धमाके से रिहायशी इलाका थर्रा उठा। लोगों के मुताबिक, घटना के वक्त पटाखा फैक्ट्री में कई लोग काम कर रहे थे, जो मलबे में दब गए. पुलिस की टीम ने मलबे से चार लोगों के शव को निकाला। एक घायल को उपचार के लिए प्राइवेट अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे कानपुर रेफर कर दिया।

विस्फोट की सूचना पर पुलिस उप महानिरीक्षक, एसपी, एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, दो जेसीबी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल पहुंचे। पुलिस व दमकल कर्मी राहत कार्य में जुटे रहे। 

chat bot
आपका साथी