बचपन बचाओ संस्था ने उठाई आवाज सुसंगत धाराओं में दर्ज हो मुकदमा

जागरण संवाददाता बांदा बचपन बचाओ आंदोलन के प्रांतीय संयोजक ने अधिवक्ताओं के साथ मुख्यमंत्री क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 12:34 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 12:34 AM (IST)
बचपन बचाओ संस्था ने उठाई आवाज सुसंगत धाराओं में दर्ज हो मुकदमा
बचपन बचाओ संस्था ने उठाई आवाज सुसंगत धाराओं में दर्ज हो मुकदमा

जागरण संवाददाता, बांदा : बचपन बचाओ आंदोलन के प्रांतीय संयोजक ने अधिवक्ताओं के साथ मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। मांग की है कि नाबालिग बच्चों के साथ यौन शोषण के आरोपी जेई पर पाक्सो एक्ट सहित सुसंगत धाराओं में केस दर्ज किया जाए। चित्रकूट मंडल मुख्यालय में मनोवैज्ञानिक जागरुकता केंद्र खोला जाए। आरोपित के सहयोगियों, रिश्तेदारों की जांच की जाए। हैवानियत के शिकार बच्चों की काउंसलिग कर आर्थिक सहायता दी जाए।

सिचाई विभाग में कार्यरत जेई रामभवन के उजागर हुए अपराध से सभी सकते में है। बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न को बचपन बचाओ आंदोलन (बाल कल्याण समिति) ने प्रमुखता से उठाया है। प्रांतीय संयोजक महेंद्र सिंह गौतम ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कहा कि आरोपित जेई की सघनता से जांच की जाए। उसके मित्रों, रिश्तेदारों की जांचकर मुकदमा दर्ज किया जाए। आरोपी की आय से अधिक संपत्ति जब्त की जाए। मंडल मुख्यालय में मनोवैज्ञानिक जागरुकता केंद्र खोला जाए। हैवानियत का शिकार बच्चों को मनोवैज्ञानिक काउंसिलिंग कराकर आर्थिक लाभ दिया जाए। इस आशय का पत्र कलेक्ट्रेट पहुंचकर जरिए सिटी मजिस्ट्रेट मुख्यमंत्री को भेजा। इस दौरान अधिवक्ता बल्देव प्रसाद, जगदीश कुशवाहा, विनोद कुमार, शिवकुमार मिश्रा, ब्रजभूषण, राजेश, संतोष कुमार आदि मौजूद रहे।

------------------------

बुंदेलखंड राज्य निर्माण का बैठक में गूंजा मुद्दा

जागरण संवाददाता, बांदा : युवा पंचायत कार्यक्रम के आयोजन में बुंदेलखंड राज्य निर्माण का मुद्दा गूंजता रहा। पदाधिकारियों ने कहा कि चुनाव के समय सत्ताधारी दल के स्टार प्रचारकों ने सरकार बनने पर राज्य निर्माण का वादा किया था। अब उनके लिए यह वादा चुनावी झृनझुना बन गया।

शहर के छावनी स्थित एक होटल में बुंदेलखंड किसान यूनियन के अध्यक्ष विमल शर्मा की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित हुआ। बुंदेलखंड नव निर्माण सेना के विनय तिवारी, डालचंद्र मिश्र, अनिल तिवारी, प्रहलाद करवरिया आदि ने राज्य निर्माण के लिए संघर्ष का आह्वान किया। सुशील द्विवेदी, मनीष तिवारी, आकर्ष तिवारी, शैलेंद्र वर्मा, यशराज गुप्ता, सूरज दिनकर आदि ने एकजुट होकर संघर्ष की अपील की। मनीष पटेल, आशुतोष पांडेय, लव सिंह आदि मौजूद रहे।

-----------------------

chat bot
आपका साथी