शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम, सीएम को भेजा ज्ञापन

69000 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों ने सोमवार को जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजा। अभ्यर्थी ने मांग की कि हाईकोर्ट के 29 मार्च के आदेश के क्रम में शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम 40-45 प्रतिशत अंकों पर जारी किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 06:09 PM (IST)
शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम, सीएम को भेजा ज्ञापन
शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम, सीएम को भेजा ज्ञापन

जासं, बलिया : 69000 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों ने सोमवार को जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजा। अभ्यर्थी ने मांग की कि हाईकोर्ट के 29 मार्च के आदेश के क्रम में शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम 40-45 प्रतिशत अंकों पर जारी किया जाए।

अभ्यर्थी ने कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि तक कोई पासिग मार्क नहीं था। परीक्षा के अगले ही दिन सात जनवरी को अधिकारियों ने मनमानी रवैया अपनाते हुए 60-65 प्रतिशत पासिग लगा दिया। इसके खिलाफ अभ्यथियों ने हाईकोर्ट इलाहाबाद और लखनऊ बेंच में याचिका दाखिल की। कोर्ट में लम्बी सुनवाई के बाद 40-45 प्रतिशत पासिग मार्क पर रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है। कुछ लोग मुकदमेबाजी के नाम पर पूरे प्रदेश से चंदे की वसूली कर रहे हैं, भर्ती को फंसाने के लिए डबल बेंच जाने की तैयारी कर रहे हैं। अभ्यर्थी ने मांग की कि प्रदेश सरकार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम 40-45 प्रतिशत पर जारी करके जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया को पूरा करे। ज्ञापन देने वालों में ललित मोहन सिंह, सतीश मेहता, संतोष कुशवाहा, सूर्यप्रताप यादव, प्रदीप यादव, विजय प्रताप सिंह, श्रीभगवान प्रसाद, देवेन्द्र प्रसाद, लक्ष्मीकांत सिंह, मनोज गुप्त, प्रभुनाथ चौहान, भारतेन्दु वर्मा, चन्द्रशेखर वर्मा आदि थे।

chat bot
आपका साथी