बहराइच में डायरिया का कहर, उल्टी-दस्त से दो भाइयों की मौत-दस बीमार

फखरपुर ब्लाॅक क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर दरेहटा गांव में डायरिया का प्रकोप लगातार जारी है। गुरुवार को एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि दस की हालत गंभीर है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 04:14 PM (IST)
बहराइच में डायरिया का कहर, उल्टी-दस्त से दो भाइयों की मौत-दस बीमार
बहराइच में डायरिया का कहर, उल्टी-दस्त से दो भाइयों की मौत-दस बीमार

बहराइच, जेएनएन। जिले में 24 घंटे के अंतराल में उल्टी-दस्त दो भाइयों की मौत हो गई। वहीं, दस बच्चों की हालत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि तीन दिनों से गांव में बीमारी फैली हुई है। वहीं, स्वास्थ्य महकमे को अभी तक कोई जानकारी नहीं है। वहीं,ग्रामीणों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी स्वास्थ्य टीम गांव में नहीं पहुंची। अगर समय से स्वास्थ्य टीम गांव में पहुंच जाती तो शायद बच्चों की जान न जाती।

ये है पूरा मामला

मामला फखरपुर ब्लाॅक क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर दरेहटा गांव का है। य‍हां तीन दिनो से डायरिया का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसकी चपेट में आकर सूफियान (6) पुत्र मयसर अली की माैत हो गई। गांव वालों के साथ परिवारीजन बच्चे के शव को लेकर कब्रिस्तान पहुंचे ही थे कि 11 वर्षीय अफसर अली को भ्‍ाी उल्टी दस्त आना शुरू हो गए। परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां इलाज के दौरान गुरुवार सुबह उसकी भी मौत हाे गई। वहीं, मयसर अली की बेटी नगमा की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बच्‍ची का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्य टीम बेखबर

गांव के नंदकुमार मौर्य, इलियास, सत्यपाल मौर्या, गुडडू वर्मा व कलीम खान ने बताया कि तीन दिनों से गांव में डायरिया फैली हुई है। सूचना देने के बाद भी स्वास्थ्य टीम गांव में नहीं पहुंची। अगर समय से स्वास्थ्य टीम गांव में पहुंच जाती तो शायद बच्चों की जान न जाती। इनके अलावा गांव में दस बच्चे और बीमार है। सफाई व्यवस्था बदहाल है। प्रदूषित पानी पीने को लोग मजबूर हो रहे है। सीएमओ डॉ.एके पांडेय ने बताया कि गांव में गंदगी की भरमार है। इसके चलते बीमारी फैली रही है। पीड़ित बच्चों का इलाज करवाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी