सेल्स टैक्स अफसर पर कार्रवाई

बहराइच : देवीपाटन मंडल के मंडलायुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने बुधवार को वाणिज्यकर विभाग की प्रगति संतोषज

By Edited By: Publish:Thu, 27 Nov 2014 12:19 AM (IST) Updated:Thu, 27 Nov 2014 12:19 AM (IST)
सेल्स टैक्स अफसर पर कार्रवाई

बहराइच : देवीपाटन मंडल के मंडलायुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने बुधवार को वाणिज्यकर विभाग की प्रगति संतोषजनक न पाये जाने पर सहायक वाणिज्यकर आयुक्त के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने और वसूली में फिसड्डी रहने पर चेतावनी दी। श्री अरोड़ा आज विकास भवन सभागार में जिले के विकास कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय से पूरा करने के निर्देश दिये।

देवीपाटन मंडल के मंडलायुक्त व नोडल अधिकारी रवि प्रकाश अरोड़ा ने राजस्व वसूली की समीक्षा के दौरान वाणिज्यकर विभाग की प्रगति संतोषजनक न पाये जाने पर सहायक वाणिज्यकर आयुक्त के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने परिवहन विभाग की वसूली कम होने पर एआरटीओ को चेतावनी दी। उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि निर्माण कार्यो की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए लोनिवि व सिंचाई विभाग के अभियंताओं की टीम गठित करें। इनसे फैक्सपेड, समाज कल्याण निर्माण निगम, सीएनडीएस व सेतु निगम के कार्यो की जांच कराई जाए। लोक निर्माण विभाग व ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अभियंताओं से लैकफेड द्वारा निर्मित आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच कराने के निर्देश दिये। मंडलायुक्त ने संबंधित विभागों से एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपने का निर्देश दिया।

करें पेयजल योजना संचालन

बहराइच : मंडलायुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने जिले में आर्सेनिक मिश्रित जल से हो रही बीमारियों के मद्देनजर आर्सेनिक प्रभावित गांवों में पेयजल योजना संचालित करने के लिए अधिशाषी अभियंता जल निगम का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आर्सेनिक प्रभावित गांवों में योजना संचालन के लिए तुरंत शासन को पत्र लिखें।

न हो किसानों को परेशानी

बहराइच : मंडलायुक्त ने रबी मौसम में किसानों को पर्याप्त उर्वरक उपलब्ध कराने के लिए जिला कृषि अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने नकली उर्वरक की बिक्री जमाखोरी, अधिक मुनाफाखोरी पर रोक लगाने के लिए नियमित जांच अभियान चलाने के निर्देश दिए। इस मौके पर डीएम सत्येन्द्र सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त मनीष रंजन, सीडीओ राकेश कुमार, एडीएम विद्या शंकर सिंह, सीआरओ यूएस उपाध्याय, प्रभागीय वनाधिकारी जावेद अख्तर सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी