ऊर्जा निगम पर बरसे किसान, उत्पीड़न बंद करें अन्यथा आंदोलन

कस्बा स्थित चौधराण वाली चौपाल पर मंगलवार को ऊर्जा निगम के अधिकारियों द्वारा किसानों के नलकूपों के कनेक्शन काटने के खिलाफ पंचायत का आयोजन किया जिसमें वक्ताओं ने कहा कि सरकार द्वारा पहले गन्ने के बकाया का ब्याज समेत भुगतान कराया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 11:27 PM (IST)
ऊर्जा निगम पर बरसे किसान, उत्पीड़न बंद करें अन्यथा आंदोलन
ऊर्जा निगम पर बरसे किसान, उत्पीड़न बंद करें अन्यथा आंदोलन

बागपत, जेएनएन। कस्बा स्थित चौधराण वाली चौपाल पर मंगलवार को ऊर्जा निगम के अधिकारियों द्वारा किसानों के नलकूपों के कनेक्शन काटने के खिलाफ पंचायत का आयोजन किया, जिसमें वक्ताओं ने कहा कि सरकार द्वारा पहले गन्ने के बकाया का ब्याज समेत भुगतान कराया जाए। यदि उसके बाद भी किसान बिल जमा न करें तो कनेक्शन विच्छेद करने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। नलकूपों के कनेक्शन काटने के लिए 15 दिन का नोटिस दिया जाए, जिससे किसान अपना पक्ष रख सके। यदि अधिकारियों ने ऐसा नहीं किया तो इस मामले को हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी।

पंचायत का संचालन करते हुए भाकियू चौबीसी के अध्यक्ष चौधरी रणबीर सिंह ने कहा कि गन्ने का बकाया भुगतान न होने से किसान आर्थिक संकट में हैं। ऐसे में किसान बिजली का बिल कहां से जमा करें। पंचायत में किसानों ने चेतावनी दी कि यदि अधिकारियों ने कनेक्शन काटना बंद न किया तो उग्र आंदोलन पर करने को मजबूर होगा। कई किसानों ने पराली जलाने पर होने वाली कार्रवाई की भी निदा की। पंचायत की अध्यक्षता सहदेव सिंह और संचालन चौधरी रणबीर सिंह ने किया। पंचायत में चौबीसी खाप चौधरी सुभाष सिंह, मास्टर राजपाल सिंह, श्याम पाल सिंह, महक सिंह, विपिन कुमार, सहदेव सिंह, महिपाल सिंह, हरपाल सिंह, राजेंद्र, सुरेश पाल, चंद्रपाल, राजपाल, राजकुमार, नरेंद्र, सतबीर, हरेंद्र व हरवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी