गणपति बप्पा मोरया के जय घोष के साथ गणेश उत्सव की तैयारी

By Edited By: Publish:Wed, 27 Aug 2014 10:10 PM (IST) Updated:Wed, 27 Aug 2014 10:10 PM (IST)
गणपति बप्पा मोरया के जय घोष के साथ गणेश उत्सव की तैयारी

सहारनपुर : शिव जन कल्याण समिति ने 29 अगस्त को मनाये जाने वाले गणेश उत्सव के लिए गणपति बप्पा मोरया के जय घोष के बाद तैयारी शुरू कर दी है। गणेश जयंती के अवसर पर राज विहार स्थित शिव मंदिर में दस दिवसीय गणेश उत्सव मनाया जाएगा। इस अवसर पर कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संजय शरद ने कहा कि 29 अगस्त को गणेश प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और 7 सितंबर को मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा। इस मौके पर एसडी शर्मा, विनय स्वामी, योगेश शर्मा, अक्षत त्यागी, संदीप शर्मा, कंचन अग्रवाल, आभा बंसल आदि मौजूद रहे।

मदर टेरेसा का जन्मदिवस मनाया

सहारनपुर : बुधवार को माउंट लिटेरा स्कूल में बच्चों ने मदर टेरेसा का जन्मदिवस मनाया। स्कूली बच्चों ने मानव मंदिर स्थित वृद्धा आश्रम में पहुंचकर बुजुगरें की सेवा की और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्या सुचित्रा सिंह ने बच्चों को मदर टेरेसा के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मदर टेरेसा ने जीवन भर गरीबों, असहाय लोगों की सेवा की । उन्होंने बच्चों को मदर टेरेसा की तरह ही सेवा भाव रखना चाहिए। इस दौरान अमिता चौधरी, श्याम गुप्ता सहित काफी संख्या में स्कूली बच्चे शामिल रहे।

गणित वर्कशाप का आयोजन

सहारनपुर : ग्रेसिम लि. मुम्बई के द्वारा सहारनपुर में एक गणित वर्कशाप का आयोजन किया गया। वर्कशाप में कक्षा तीन से कक्षा नौ तक के बच्चों ने भाग लिया। वर्कशाप स्थानीय आशा मार्डन स्कूल व डीपीएस में आयोजित कि गई। गणित वर्कशाप भारत में जीनियस बच्चों की खोज के लिए आयोजित की जा रही है। वर्कशाप में जापान से आये मियामातो ने बच्चों को बताया कि खेल-खेल में कैसे गणित के सवालों को हल किया जाता है। ग्रेसिम कम्पनी के सीईओ विशाल ने बताया कि इस वर्कशाप को आयोजित करने का उद्देश्य बच्चों को स्टै्रस फ्री तरीके से गणित सिखाना है।

chat bot
आपका साथी