अवैध कब्जों पर लगाए गए लाल निशान

कस्बे के एक व्यक्ति ने अवैध कब्जाधारकों के खिलाफ साक्ष्यों सहित कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए जिला अधिकारी को जमीन कब्जा मुक्त कराने के आदेश दिए है। वहीं नगर पंचायत प्रशासन ने दो दिन पहले 58 लोगों को चिह्नित कर उन्हें नोटिस जारी करने के बाद लाल निशान लगाने शुरू कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:15 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:02 AM (IST)
अवैध कब्जों पर लगाए गए लाल निशान
अवैध कब्जों पर लगाए गए लाल निशान

जेएनएन, सैदपुर (बदायूं) : कस्बे के एक व्यक्ति ने अवैध कब्जाधारकों के खिलाफ साक्ष्यों सहित कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए जिला अधिकारी को जमीन कब्जा मुक्त कराने के आदेश दिए है। वहीं, नगर पंचायत प्रशासन ने दो दिन पहले 58 लोगों को चिह्नित कर उन्हें नोटिस जारी करने के बाद लाल निशान लगाने शुरू कर दिए हैं। इससे खलबली मच गई है।

मंगलवार को सैदपुर नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार, हल्का लेखपाल मंजूल कुमार व कानूनगो रामनिवास वार्ड चार व आठ में पहुंचे। यहां स्थित डूपकटा व हाजी सय्यद तालाब की पैमाइश कर अतिक्रमण हटाने को 13 लोगों को चिह्नित किया। मकानों पर लाल निशान लगाकर संबंधित को स्वयं ही अतिक्रमण हटा लेने की चेतावनी दी। बताया जाता है वर्ष 2017 में कस्बा के अब्दुल मजीद ने सरकारी जमीन से कब्जे हटवाने की पहल कर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। 31 मई 2017 को हाईकोर्ट ने तालाब समेत अन्य सरकारी जमीन से कब्जा हटवाने का आदेश दिया था। फिर अफसरों ने जांच कराकर रिपोर्ट तैयार कराई मगर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। गत माह सितंबर में अब्दुल मजीद ने इस मामले में कार्रवाई न होते देख हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की। इस पर हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी कुमार प्रशांत से आगामी दो नवंबर तक कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है। वर्जन ::

टीम कब्जे के स्थान को चिह्नित कर रही है। 13 स्थानों पर लाल निशान लगाए गए है। 38 लोगों को नोटिस जारी किए है। सप्ताह भर में अगर कब्जा नहीं हटाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी। आरोप निराधार है।

राजीव कुमार, अधिशासी अधिकारी

chat bot
आपका साथी