दहेज की बलि चढ़ गई एक और विवाहिता

एक और विवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई। थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गांव श्यामपुर में घटना हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 01:34 AM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 01:34 AM (IST)
दहेज की बलि चढ़ गई एक और विवाहिता
दहेज की बलि चढ़ गई एक और विवाहिता

आसफपुर : एक और विवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई। थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गांव श्यामपुर में दहेज के लिए विवाहिता को जलाकर मार दिया गया। उसके पिता ने मृतका के पति समेत सास और देवरों के खिलाफ मुकदमा कराया है। केरोसिन छिड़ककर आग लगाई थी। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मायके वालों को सौंप दिया गया।

श्यामपुर गांव निवासी सुभाष पुत्र धनपाल की 24 वर्षीय पत्नी भारती की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई। चर्चा हो रही है कि शरीर पर केरोसिन छिड़ककर आग लगने से उसकी मौत हुई है। भारती के पिता चेतराम पुत्र सुंदरलाल निवासी मुहल्ला कटरा, आंवला जिला बरेली का कहना है कि तीन वर्ष पहले भारती की शादी श्यामपुर गांव निवासी सुभाष पुत्र धनपाल के साथ की थी। शादी के कुछ महीनों बाद ससुरालियों ने बेटी को पीटना शुरू कर दिया। दहेज में मोटर साइकिल और पचास हजार रुपये मांग की। उत्पीड़न होने पर हमने कुछ सामान पहुंचा दिया, लेकिन ससुराल वाले और भी मांग करने लगे। इस पर मैंने असमर्थता जताई, लेकिन लड़की के ससुराल वाले नहीं माने और बीते दिन मेरी बेटी आरती पर केरोसिन डालकर आग लगाकर मार डाला। मृतका के पिता ने पुलिस चौकी आसफपुर में पुत्री भारती के पति सुभाष पुत्र धनपाल, सरनाम पुत्र धनपाल, रोहताश पुत्र धनपाल व मोर कली पत्नी धनपाल के खिलाफ दहेज मांगने व केरोसिन ऑयल छिड़ककर पुत्री को मारने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पोस्टमार्टम होने के बाद ससुराल में ही अंत्येष्टि की गई।

---------------

पति बोला, कहासुनी के बाद भारती ने खुद आग लगाई

इधर, मृतका के पति सुभाष का कहना है कि हम दोनों पति-पत्नी में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। इसी से नाराज होकर भारती ने कमरे में बंद होकर केरोसिन तेल छिड़क आग लगा ली। जब मुझे पता चला तो बचाने के लिए दौड़ा और बचाते वक्त मेरे हाथ भी जल गए। रात में ही गाड़ी से चंदौसी के एक निजी नर्सिग होम भी ले गए। वहां से मुरादाबाद ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी