Azamgarh News: आजमगढ़ में सुरक्षा होगी कड़ी, मार्टीनगंज व पल्हना में स्थापित होगा थाना; मिली जमीन

Azamgarh Newsकानून व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त करने के लिए शासन ने जिले में दो और थाना बनाने की मंजूरी दी है। पुलिस महानिदेशालय से थाना निर्माण के लिए भूमि उपलब्धता के बाद डीपीआर(डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) के लिए प्रस्ताव मांगा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 24 May 2023 01:29 PM (IST) Updated:Wed, 24 May 2023 01:29 PM (IST)
Azamgarh News: आजमगढ़ में सुरक्षा होगी कड़ी, मार्टीनगंज व पल्हना में स्थापित होगा थाना; मिली जमीन
आजमगढ़ में सुरक्षा होगी कड़ी, मार्टीनगंज व पल्हना में स्थापित होगा थाना

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। आजमगढ़ में अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए लगातार पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई जारी है। जनपद में अपराध पर कारगर तरीके से लगाम लगाने को सगड़ी तहसील क्षेत्र में दो नए थानों का सृजन होना है। जिले में और थानों के सृजन के लिए भेजे गए प्रस्ताव पर मुहर लग घई है। इस मुहर के बाद अब थानों के निर्माण के लिए जमीन भी दे दी गई है।

कानून व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त करने के लिए शासन ने जिले में दो और थाना बनाने की मंजूरी दी है। पुलिस महानिदेशालय से थाना निर्माण के लिए भूमि उपलब्धता के बाद डीपीआर(डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) के लिए प्रस्ताव मांगा गया है। एसपी के पत्र पर डीएम ने दोनों थाना स्थापना के लिए भूमि उपलब्ध करा दी है। डीपीआर बनने और फिर बजट मंजूर होने के बाद निर्माण शुरू हो जाएगा। इस प्रकार जिले में थानों की संख्या 26 से बढ़कर 28 हो जाएगी।

मार्टीनगंज व पल्हना में स्थापित होगा थाना

पुलिस महानिदेशालय ने तहसील लालगंज के पल्हना और तहसील मार्टीनगंज के सुरहन में नया थाना निर्माण की मंजूरी दी है। एसपी अनुराग आर्य के पत्र को संज्ञान में लेते हुए थाना स्थापित करने के लिए डीएम विशाल भारद्वाज ने तहसील लालगंज के विकास खंड पल्हना अंतर्गत ग्राम सैरया में 1.067 हेक्टेयर और तहसील मार्टीनगंज के सुरहन में 1.105 हेक्टेयर नवीन परती की भूमि उपलब्ध करा दी है।

आजमगढ़ की सुरक्षा होगी कड़ी

भूमि संबंधित अभिलेख पुलिस अधीक्षक कार्यालय प्रेषित कर दिया गया है। अब एसपी कार्यालय से थाना भवन निर्माण के लिए पुलिस निदेशालय प्रस्ताव भेजा जाएगा। डीपीआर बनने और फिर बजट मंजूर होने के बाद निर्माण शुरू हो जाएगा। दो थानों के बनने से आजमगढ़ में सुरक्षा और कड़ी हो जाएगी। जिले में थानों की संख्या 28 होने से आम जनता के दिल से अपराधियों का भय खत्म हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी