अमेठी के विकास के लिए चौखट-चौखट स्मृति

अमेठी : अमेठी में भगवा रंग चटक करने की मुहिम में लगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पिछले तीन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jan 2018 11:57 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jan 2018 11:57 PM (IST)
अमेठी के विकास के लिए चौखट-चौखट स्मृति
अमेठी के विकास के लिए चौखट-चौखट स्मृति

अमेठी : अमेठी में भगवा रंग चटक करने की मुहिम में लगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पिछले तीन दिनों से अमेठी के 21 सदस्यीय टीम के साथ विकास का ताना बाना बुनने में लगी हुई हैं। इसके लिए वह टीम को साथ लेकर हर उस मंत्री के पास पहुंची, जो अमेठी के विकास में योगदान दे सकते हैं।

टीम के लोगों को स्मृति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलवाया। पीएम से मिल अमेठी के भाजपा नेताओं ने यहां की जरुरतों से उन्हें अवगत कराया तो पीएम ने भी कहाकि अमेठी विकास की दौड़ में आगे रहेंगा। उन्होंने स्मृति से पूरे प्रतिनिध मंडल को गुजरात की सैर कराने की बात भी कही।

मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत को साकार करने में जुटी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भावनात्मक रिश्तों के साथ ही विकास को हथियार बनाया है। इसी क्रम में स्मृति ने अमेठी के पूर्व जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी के साथ दिल्ली गए। अमेठी लोकसभा के सभी 20 मंडल अध्यक्षों को लेकर न सिर्फ अमेठी के बहुआयामी विकास पर चर्चा की बल्कि प्रधानमंत्री व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत केंद्र सरकार के लगभग दर्जन भर मंत्रियों से मुलाकात करते हुए उनसे अमेठी का विकास करने की बात कही। स्मृति ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से अमेठी में जारी अरबों की रेल परियोजनाओं के कार्यो की प्रगति जानी और उनमें तेजी लाने की मांग की। उन्होंने कार्यकर्ताओं की मांग पर बंद चल रही पदमावत एक्सप्रेस को शीघ्र शुरू करने के लिए पत्र सौंपा। रेल मंत्री की साथ हुई बैठक में रेलवे के सभी बड़े अधिकारी भी मंडल अध्यक्षों के साथ मौजूद रहे। अमेठी में चिप्सोना आलू के उत्पादन व कृषि के क्षेत्र में अन्य संभावनाओं के लिए स्मृति ने कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह से भी मुलाकात की। वित्त मंत्री अरुण जेटली, सुब्रमण्यम स्वामी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, संजीव बालियान, राजीव प्रताप रूढ़ी, शिव प्रसाद शुक्ला से भी अमेठी के प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात कराई और उनसे अमेठी के कार्यकर्ताओं का परिचय भी कराया।

दस मिनट तक चली पीएम से मुलाकात

प्रतिनिधि मंडल के साथ गए अमेठी के पूर्व जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि सबसे अविस्मरणीय पल हम कार्यकर्ताओं के लिए प्रधानमंत्री जी से मुलाकात का रहा। उन्होंने सभी का खड़े होकर अभिवादन किया और अमेठी के विकास पर चर्चा भी की। साथ ही प्रधानमंत्री ने दीदी से हम सभी को गुजरात का विकास दिखाने की बात भी कही। सभी के साथ पीएम ने लगभग पांच राउंड में ग्रुप फोटो खिंचवाई।

कार्यकर्ताओं संग दीदी की सभी मंत्रियों से मुलाकात साधारण मुलाकात नहीं थी। इसके दूरगामी परिणाम होंगे। यह वर्ष दीदी की अगुवाई में अमेठी के लिए विकास के मामले में बेहद अहम होगा। दीदी की मंशा अमेठी में चल रही सभी रेल परियोजनाओं को समय से पूरा कराने की हैं। महत्वपूर्ण मंत्रालयों से नई परियोजनाओं को लागू कर समय से पूरा कराकर वह अमेठी को विकसित करना चाहती हैं।

-विजय गुप्ता, पीआरओ, स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री, भारत सरकार

chat bot
आपका साथी