गंगा को प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिए करेंगे श्रमदान Prayagraj news

मुख्य अतिथि भाजपा के निवर्तमान महानगर अध्यक्ष अवधेशचंद्र गुप्त ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंगा की निर्मलता के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के प्रयास से गंगा में प्रदूषण कम हुआ है। आम व्यक्ति को भी गंगा में गंदगी न फेंकने का संकल्प लेना चाहिए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 05:52 PM (IST)
गंगा को प्रदूषण से  मुक्ति दिलाने के लिए करेंगे श्रमदान  Prayagraj news
गंगा घाट की स्वच्छता के लिए संस्था के लोग श्रमदान करेंगे।

 प्रयागराज, जेएनएन। मोक्षदायिनी मां गंगा को प्रदूषण से मुक्त करके निर्मल बनाने में आम नर-नारी व बच्चे भी योगदान देंगे। गंगा घाट की स्वच्छता के लिए श्रमदान करेंगे। हर प्रमुख अवसर पर घाट के किनारे पौधरोपण करके उत्सव मनाएंगे। यह संकल्प बांध के नीचे रामघाट पर चलने वाले नमामि गंगे का गंगा उत्सव में लिया गया। हरिहर गंगा आरती समिति की ओर से गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में नर, नारी व बच्चे एकत्र हुए। किसी ने सप्ताह में एक दिन, किसी ने दो दिन और किसी ने पूरे सात दिन श्रमदान करने का संकल्प लिया।

गंगा में कचरा नहीं फेंकने का संकल्प लें लोग

मुख्य अतिथि भाजपा के निवर्तमान महानगर अध्यक्ष अवधेशचंद्र गुप्त ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंगा की निर्मलता के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के प्रयास से गंगा में प्रदूषण कम हुआ है। आम व्यक्ति को भी गंगा में गंदगी न फेंकने का संकल्प लेना चाहिए। गंगाजल निर्मल रहे उसके लिए हर व्यक्ति को यथासंभव योगदान देने के लिए आगे आना चाहिए। विशिष्ट अतिथि बीएसएनएल के सेवानिवृत्त एसडीओ श्याम बिहारी  उपाध्याय ने कहा कि मां गंगा भारत की प्राण हैं। उन्हें धर्म विशेष से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। हर जाति-धर्म के लोग किसी न किसी रूप से गंगा पर आश्रित हैं। कार्यक्रम संयोजक सुरेश चंद्रा व सहसंयोजक नरेंद्र कुमार मौर्य 'चुन्नू बाबाÓ ने कहा कि स्नान घाटों की स्वच्छता में आमजनों की सहभागिता के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। आभार राजेश कुमार शर्मा ने ज्ञापित किया। इस दौरान प्रमोद कुमार पांडेय, लालजी यादव, संजय निषाद, राधेश्याम दद्दा, संजय मेहरोत्रा, कैलाशचंद्र मिश्र, राजकुमार, शालिनी दुबे, मृदुला पांडेय, मीना निषाद, नीरज निषाद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी