प्रतापगढ़ में युवक का कत्‍ल, जंगल में बाइक पर मिला हाथ-पैर बंधा शव, कल से गायब था

प्रतापगढ़ में फतनपुर थाना क्षेत्र के पूरे बिच्छूर गांव निवासी राहुल बुधवार की शाम गांव में हो रहे सरस्वती पूजन समारोह में शामिल होने के लिए गया था। हालांकि वह वापस घर नहीं लाैटा। सुबह उसका जंगल में शव बरामद हुआ। हत्‍या का आरोप है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 09:28 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 01:44 PM (IST)
प्रतापगढ़ में युवक का कत्‍ल, जंगल में बाइक पर मिला हाथ-पैर बंधा शव, कल से गायब था
लापता युवक का शव प्रतापगढ़ के जंगल में मिला। हत्‍या की आशंका जताई जा रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में एक युवक की हत्‍या कर दी गई। फतनपुर थाना क्षेत्र के जंगल में एक युवक का हाथ-पैर बंधा शव बाइक पर पड़ा मिला। युवक बुधवार की शाम को सरस्‍वती पूजन समारोह में शामिल होने गया था। वहां से घर लौटा और बाइक लेकर निकल गया था, लेकिन फिर वापस घर नहीं आया। गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने शव देखा तो पुलिस को सूचित किया। कई थानों की पहुंची पुलिस पड़ताल कर रही है। हत्‍या की संभावना जताई जा रही है।

कई थाने की फोर्स पहुंची, हो रही पड़ताल

फतनपुर थाना क्षेत्र के पूरे बिच्छूर गांव निवासी वीरेंद्र कुमार यादव उर्फ राहुल कुमार यादव (22) पुत्र राम कुमार यादव बुधवार की शाम गांव के बगल जगदीशपुर में में हो रहे सरस्वती पूजन समारोह में शामिल होने के लिए गया था। वहां पर शाम करीब बजे आरती के समय उसे लोगों ने देखा था। वापस घर आने के बाद पुनः रात करीब आठ बजे वह बाइक लेकर घर से निकला। देर रात जब वह घर नहीं लौटा तो परिवार के लोगों को अनहोनी की आशंका सताने लगी।

मोबाइल फोन बगल में गिरा हुआ मिला

ग्रामीणों के साथ स्‍वजन राहुल की खोजबीन करने लगे लेकिन उसका कुछ पता न चला। सुबह गांव के बाहर जंगल में युवक का हाथ-पैर रस्सी से बंधा हुआ बाइक पर पाया गया। मोबाइल फोन बगल में गिरा हुआ मिला।  जानकारी होने पर स्वजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर फतनपुर पुलिस सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। सीओ रानीगंज, डाक्टर अतुल अंजान त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार द्विवेदी सहित फतनपुर, रानीगंज की पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

भाई ने राहुल की हत्‍या का लगाया आरोप

राहुल चार भाइयों व दो बहनों में सबसे छोटा था। बड़े भाई जितेंद्र कुमार यादव (निवर्तमान प्रधान) राजनीतिक द्वेष के हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की तैयारी कर रही है।

शंकरगढ़ रेलवे स्टेशन के पास मृत मिले युवक की शिनाख्‍त नहीं

प्रयागराज में शंकरगढ़ रेलवे स्टेशन के पास सड़क किनारे बुधवार को लावारिश शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। अभी तक मृत मिले युवक की शिनाख्‍त नहीं हो सकी है। हालांकि पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह कौन था और उसकी मौत कैसे हुई। कस्बा में क्षेत्र के रेलवे फाटक से स्टेशन की तरफ जाने वाली सड़क पर बुधवार को दुर्गंध आने पर लोगों ने देखा तो शव पड़ा हुआ था। जिसकी सूचना नागरिकों ने स्थानीय पुलिस को दी। उपनिरीक्षक अमित सिंह मौके पर पहुंचे। लगभग 45 वर्षीय युवक के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। युवक के शरीर पर लाइनदार काले रंग की शर्ट व भूरे रंग की पैंट थी।

chat bot
आपका साथी