मंत्री नंदी से रंगदारी मांगने का मामला : हमीरपुर में निगरानी, फिरोजाबाद गई टीम

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी से मोबाइल पर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी व धमकी का मामला उलझ गया है। पुलिस आरोपित को पकड़ने के लिए प्रयासरत है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 21 May 2019 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 07:19 PM (IST)
मंत्री नंदी से रंगदारी मांगने का मामला : हमीरपुर में निगरानी, फिरोजाबाद गई टीम
मंत्री नंदी से रंगदारी मांगने का मामला : हमीरपुर में निगरानी, फिरोजाबाद गई टीम

प्रयागराज, जेएनएन : कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी को फोन पर धमकी देकर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला उलझता जा रहा है। जिस नंबर से धमकी दी गई वह बांदा में फर्जी आइडी पर लिया गया था। सिम इस्तेमाल करने वाला शख्स हमीरपुर का है। पुलिस ने छापेमारी की लेकिन वह फरार हो गया। अब एक टीम हमीरपुर में उस शख्स की तलाश में लगी है जबकि एक टीम को फिरोजाबाद भेजा गया है। फरार हुए शख्स की लोकेशन फिरोजाबाद में मिली है।

 मंत्री के मोबाइल पर पांच करोड़ की मांगी गई थी रंगदारी

12 मई को प्रयागराज में मतदान के दौरान मंत्री नंदी के मोबाइल पर फोन कर जान से मारने की धमकी देते हुए पांच करोड़ रुपये रंगदारी मांगी गई थी। बाद में उसी नंबर से आपत्तिजनक संदेश भेजा गया था। मंत्री के वकील सुभाष बाजपेयी ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस की दो टीमें जांच करती हुई बांदा पहुंची। जिस सिम से धमकी दी गई वह अनुराग तिवारी पुत्र संतोष तिवारी निवासी बांदा के पते पर लिया गया। पुलिस अनुराग के घर पहुंची तो पता चला वह नंबर कोई और इस्तेमाल कर रहा है। सिम के लिए उनकी आइडी का इस्तेमाल हुआ।

सिम इस्तेमाल करने वाले शख्स की तलाश हमीरपुर में 

इसके बाद पुलिस ने उस नंबर की सीडीआर निकाली तो पता चला वह नंबर हमीरपुर के उस्वन गांव का रहने वाला पुन्नू लिए है। पुलिस उसके घर पहुंची तो वह नहीं मिला। सिम इस्तेमाल करने वाले शख्स की तलाश हमीरपुर में चल रही है। वहां के लोकल थाने की पुलिस को निगरानी के लिए लगाया गया है। रिश्तेदारों से पूछताछ के बाद एक टीम फिरोजाबाद पहुंच गई। वहां भी छापामारी की गई है। पुलिस को पता चला है कि एक गुप्ता फैमिली का इस मामले में दखल है। हालांकि पुलिस अधिकारी धमकी वजह अभी साफ नहीं कर पा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी