प्रतापगढ़ में रोडवेज बस चालक और परिचालक की पिटाई, आक्रोशित कर्मचारियों ने रास्‍ताजाम किया

प्रतापगढ़ शहर से वाराणसी जा रही रोडवेज बस के चालक-परिचालक से ट्रक चालक का पास देने को लेकर विवाद हो गया। चिलबिला के आगे खमपुर में दबंगों ने रोडवेज बस के चालक-परिचालक की पिटाई कर दी। आक्रोशित रोडवेज कर्मियों ने रास्‍ताजाम कर दिया। पुलिस के आश्‍वासन पर माने।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 12:25 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 12:27 PM (IST)
प्रतापगढ़ में रोडवेज बस चालक और परिचालक की पिटाई, आक्रोशित कर्मचारियों ने रास्‍ताजाम किया
प्रतापगढ़ में रोडवेज बस के चालक-परिचालक से मारपीट से कर्मचारी आक्रोशित होकर रास्‍ताजाम कर दिया।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जिले में रोडवेज के कर्मचारियों ने जाम लगा दिया। पट्टी-प्रतापगढ़ मार्ग पर जाम लगाया गया। वह बस के चालक और परिचालक की पिटाई से आक्रोशित थे। दबंगों ने बुधवार की सुबह चालक-परिचालक से मारपीट की थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का आश्‍वासन दिया। तब जाकर रोडवेज कर्मियों का आक्रोश शांत हुआ और जाम समाप्‍त हुआ।

प्रतापगढ़ से वाराणसी जा रही थी रोडवेज बस

मामला बुधवार की सुबह करीब नौ बजे का है। प्रतापगढ़ शहर के रोडवेज बस स्टेशन से यात्रियों को लेकर एक बस वाराणसी के लिए रवाना हुई। बस के पीछे चल रहे ट्रक से रोडवेज बस चालक से पास लेने का प्रयास किया। पास देने को लेकर बस और ट्रक चालक में विवाद हो गया। चिलबिला के आगे खमपुर में ट्रक चालक ने ओवरटेक करके रोडवेज बस को रोक लिया।

दबंगों ने बस चालक व परिचालक की पिटाई कर दी

आरोप है कि बस रोकने के बाद गांव के दबंगों को ट्रक चालक ने बुलवा लिया। इसके बाद दबंगों ने रोडवेज बस के चालक अरुण कुमार व परिचालक जीतेंद्र को मारा-पीटा। इसकी जानकारी चालक और परिचालक ने अन्‍य रोडवेज कर्मियों को दी। मारपीट की घटना से आक्रोशित दर्जनों की संख्‍या में रोडवेज के कर्मचारी वहां पहुंच गए। उन्‍होंने रोडवेज बस को पट्टी-प्रतापगढ़ मार्ग पर लगाकर रास्‍ताजाम कर दिया।

पुलिस के आश्‍वासन पर बहाल हुआ आवागमन

इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। करीब एक घंटे बाद पुलिस वहां पहुंची और आक्रोशित रोडवेज कर्मियों को समझाने का प्रयास किया। बाद में रोडवेज बस के चालक और परिचालक से मारपीट करने वाले आरोपितों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद रोडवेज कर्मियों का गुस्‍सा शांत हुआ और रास्‍ताजाम समाप्‍त हो सका।  रोडवेज कर्मचारियों ने कोतवाली में तहरीर दी है।

हिंदी की परीक्षा रविवार को कराने पर आक्रोश, लगाया जाम

इसी प्रकार प्रतापगढ़ में स्नातक तृतीय वर्ष की हिंदी की परीक्षा देने एक कॉलेज में पहुंचे छात्र-छात्राएं तब आक्रोशित हो उठीं जब उन्‍हें पता चला कि यह परीक्षा रविवार को ही संपन्न करा ली गई है। इससे आक्रोशित छात्र-छात्राएं कॉलेज के सामने नारेबाजी करने लगे। मौके पर पहुंचे कॉलेज के प्राचार्य ने उन्हें समझाया। जाम की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई।

chat bot
आपका साथी