इलाहाबाद विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी Prayagraj News

आक्टा इसे व्यवस्थित तरीके से रेगुलर मोड़ में करने की मांग करती है। ऑक्टा ने चेतावनी दी कि यदि महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर कक्षाओं के संदर्भ में कोई छेड़छाड़ हुई तो आंदोलन करेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 14 Mar 2020 06:25 PM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी Prayagraj News
इलाहाबाद विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के संघटक महाविद्यालयों में पीजी कक्षाओं के संचालन को लेकर आक्टा का प्रतिनिधिमंडल कुलपति से मिला। उन्होंने कहा कि कक्षाओं के संचालन से छेड़छाड़ किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर कक्षाओं के संचालन में छेड़छाड़ को लेकर दी चेतावनी

दरअसल इविवि के एकेडमिक काउंसिल में महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर कक्षाओं के संचालन के संदर्भ में एक छात्रनेता के पत्र के आधार पर यह प्रस्ताव पास हुआ कि महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर कक्षाएं स्ववित्तपोषित कोर्सेस के अंतर्गत नहीं चल सकती हैं। इसके अलावा स्नातकोत्तर कक्षाओं की फीस इविवि के बराबर करने की मांग की गई थी। इस पर शुक्रवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ (ऑक्टा) का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष डॉ. एसपी सिंह और महासचिव डॉ. उमेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर आरआर तिवारी से मिला। उन्होंने बताया कि महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर कक्षाएं स्ववित्तपोषित है और नियमानुसार चल रही हैं। आक्टा इसे व्यवस्थित तरीके से रेगुलर मोड़ में करने की मांग करती है। ऑक्टा ने चेतावनी दी कि यदि महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर कक्षाओं के संदर्भ में कोई भी छेड़छाड़ की गई तो वह आंदोलन करेंगे। ऑक्टा प्रतिनिधिमंडल ने यह भी कहा कि कार्यवाहक कुलपति द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर लिए जा रहे निर्णयों के विरुद्ध वह एमएचआरडी को पत्र भी लिखेंगे।

मंसूर अली पार्क में बांटे गए मास्क

रोशन बाग स्थित मंसूर अली पार्क में चल रहे सीएए विरोधी आंदोलन में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा है पर लोग मानने को तैयार नहीं हैैं। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने अपील की है कि वायरस के खतरे को देखते हुए देश भर में कार्यक्रम निरस्त किए जा रहे हैैं इसलिए सीएए विरोधी आंदोलन भी स्थगित किया जाना चाहिए। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव का कहना है कि यूपी में भी महामारी घोषित किए जाने के बाद लोगों को ध्यान देना चाहिए। इस बीच शुक्रवार को कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मंसूर अली पार्क में लोगों को निश्शुल्क मास्क मुहैया कराए। इरशाद के अनुसार काला बाजारी की वजह से उन्होंने मास्क वितरण किया।

chat bot
आपका साथी