किसानों को मोदी और योगी ने नहीं बल्कि सपा-बसपा व कांग्रेस ने बनाया कर्जदार : सूर्य प्रताप शाही Prayagraj News

कांग्रेस किसानों की समस्या को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रही है वह तब कहां थी जब देश में राजीव गांधी की सरकार थी। राजीव गांधी अपने लोगों से कहा करते थे कि किसानों के पास केंद्र सरकार सौ रुपये भेजती है किंतु 15 रुपये ही पहुंच पाते हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 03:24 PM (IST)
किसानों को मोदी और योगी ने नहीं बल्कि सपा-बसपा व कांग्रेस ने बनाया कर्जदार : सूर्य प्रताप शाही Prayagraj News
उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही गुरुवार को प्रयागराज के मेजा में थे।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि प्रदेश में जितने किसान कर्जदार हैं उन्हें नरेंद्र मोदी अथवा योगी ने कर्जदार नहीं बनाया है, बल्कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने बनाया है। कहा कि धरना-प्रदर्शन के नाम पर कांग्रेस तो किसान हितैषी होने का ढोंग कर रही है। कृषि मंत्री ने मेजारोड स्थित सिरसा नवीन मंडी समिति के प्रांगण में  निर्मित गोदाम के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान उक्त बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस किसानों की समस्या को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रही है, वह तब कहां थी जब देश में राजीव गांधी की सरकार थी। राजीव गांधी अपने लोगों से कहा करते थे कि किसानों के पास केंद्र सरकार सौ रुपये भेजती है किंतु 15 रुपये ही पहुंच पाते हैं। पचासी रुपये कहां जाते हैं..? आज तक कांग्रेसी जवाब नहीं दे पाए और आज किसानों का हितैषी होने का ढोंग कर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

कृषि मंत्री ने सपा-बसपा पर तंज कसते हुए कहा कि हम किसानों के हित में लगातार काम कर रहे हैं और अखिलेश यादव कहते हैं कि भाजपा किसान विरोधी है। कहा कि आमजन को दो रुपये किलो गेहूं और तीन रुपये किलो चावल देने का काम राजीव और इंदिरा गांधी ने नहीं बल्कि अटल बिहारी वाजपेई और नरेन्द्र मोदी ने किया है।

कार्यक्रम में उपस्थित किसानों को संबोधित करते कृषि मंत्री ने कहा कि आप भारत माता की जय बोलिए और सिरसा में कृषि विभाग द्वारा बनाए गए गोदाम का लाभ उठाइये। बोले कि पूर्व में आप किसान भाई अपने सामान को लेकर मंडी में आते थे और सामान की जो भी कीमत मिलती थी लेकर चले जाते थे, अब आपके यहां पर सामान की अच्छी कीमत मिलेगी साथ ही अपना धान-गेहूं एक महीने तक बिना किराए के इस मंडी में रख सकते हैं।

इससे पूर्व मंत्री ने गोदाम का फीता काटते हुए विधि-विधान से पूजापाठ कर लगे स्टालों का अवलोकन किया। इस मौके पर मेजा विधायक नीलम करवरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष यमुनापार विभवनाथ भारती, वरिष्ठ भाजपा नेता जयशंकर पांडेय, जिलामंत्री कृष्ण दास गुप्ता, मुन्ना मिश्रा, कल्लू केशरी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी