'देश के बलिदानियों की विचारधारा को अपनाएं'

जासं, इलाहाबाद : शहीद ए आजम सरदार भगत सिंह की 110वीं जयंती मंगलवार को चंद्रशेखर आजाद पार्क में मनाई

By Edited By: Publish:Wed, 28 Sep 2016 01:15 AM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2016 01:15 AM (IST)
'देश के बलिदानियों की विचारधारा को अपनाएं'

जासं, इलाहाबाद : शहीद ए आजम सरदार भगत सिंह की 110वीं जयंती मंगलवार को चंद्रशेखर आजाद पार्क में मनाई गई। इसका आयोजन अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद एवं शहीद-ए-आजम भगत सिंह स्मारक समिति ने किया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने भगत सिंह को याद किया।

मुख्य अतिथि मंडलायुक्त राजन शुक्ला ने कहा कि भगत सिंह ने विपरीत परिस्थितियों में भी देश की स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया। उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। कहा कि शहीदों की स्मृति में होने वाले इस तरह के आयोजन केवल औपचारिकता न रहें, बल्कि इन शहीदों की विचारधारा को आत्मसात किया जाना चाहिए। जिलाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि भगत सिंह का त्याग, बलिदान, समर्पण और देशभक्ति युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेगी। इस मौके पर पुलिस के जवानों ने हवा में 21 गोलियां चलाकर देश के शहीदों को सलामी भी दी। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। मंडलायुक्त ने स्कूली छात्रा आशा कुशवाहा के देशभक्ति गीत पर पुरस्कार भी दिया। अध्यक्षता राजू जायसवाल मरकरी व संचालन राजबहादुर गुप्त ने किया।

इस मौके पर डॉ. नरेंद्र सिंह गौर, प्रो. श्रीबल्लभ मिश्र, सीडीओ आंद्रा वामसी, एडीएम सिटी पुनीत शुक्ल, सिटी मजिस्ट्रेट एसपी श्रीवास्तव, अंजनी सिंह, प्रो. श्यामबिहारी, प्रो. कृष्णमुरारी, राकेश, मोनू, सोनू, नितिन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी