घूरपुर में मजदूर को गला दबाकर मार डाला

गौहनिया, इलाहाबाद : यमुनापार के घूरपुर इलाके में गुरुवार रात मजदूर उमाशंकर पटेल (23) की गला दबाकर ह

By Edited By: Publish:Sat, 28 May 2016 01:04 AM (IST) Updated:Sat, 28 May 2016 01:04 AM (IST)
घूरपुर में मजदूर को गला दबाकर मार डाला

गौहनिया, इलाहाबाद : यमुनापार के घूरपुर इलाके में गुरुवार रात मजदूर उमाशंकर पटेल (23) की गला दबाकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह बुदांवा गांव में उसका शव मिला। घूरपुर पुलिस संदेह के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। कत्ल के पीछे पारिवारिक व कुछ अन्य कारण सामने आ रहे हैं।

बुदांवा गांव निवासी किसान राम बहादुर पटेल के दो बेटों में छोटा उमाशंकर था। वह मजदूरी करता था। गुरुवार को भी वह शहर में मजदूरी करने के बाद शाम सात बजे घर पहुंचा। इसके बाद बड़े भाई ज्ञान सिंह पटेल के साथ बाइक से गौहनिया गया। फिर भाई को छोड़कर कहीं और चला गया तो ज्ञान सिंह घर लौट आया। शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने घर से करीब दो सौ मीटर दूर जगतधारी डेरा के पास खेत में शव देखा। खबर पाकर परिजन पहुंच गए। कुछ ही देर में एसओ घूरपुर संदीप तिवारी पहुंचे। शव के पास से शराब की बोतल और एक निर्माणाधीन मकान में गोश्त मिला। पुलिस को आशंका है कि उमाशंकर को शराब पिलाकर मारा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला कसकर हत्या करने की बात सामने आई है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज की है। तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। थानाध्यक्ष का कहना है कि पिता बड़े बेटे को ज्यादा मानते थे। जमीन बेचने के बाद उसे पैसा भी ज्यादा दिया था। ऐसे कई बिंदु हैं जिससे भाई और दोस्तों की भूमिका संदिग्ध है। कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

--

सड़क पर शव रखकर लगाया जाम

पोस्टमार्टम होने के बाद शाम को शव घर पहुंचता इससे पहले ही नाराज परिजन व ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। इससे आवागमन अवरुद्ध हो गया। घरवालों ने पुलिस से तत्काल हत्यारोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग शुरू कर दी। हालांकि करीब आधे घंटे बाद उचित आश्वासन देकर किसी तरह शांत कराया। उमाशंकर की मौत से पत्‍‌नी संगीता, बहन सुनीता समेत अन्य परिजन बिलखते रहे।

chat bot
आपका साथी