50 लाख की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : टप्पल क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर शनिवार रात सेवानिवृत्त आइजी (पुलिस

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jan 2017 02:16 AM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2017 02:16 AM (IST)
50 लाख की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस
50 लाख की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : टप्पल क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर शनिवार रात सेवानिवृत्त आइजी (पुलिस महानिरीक्षक) के फार्म हाउस व टूरिस्ट बस में हुई लूटपाट ने तमाम सवाल खड़े कर दिए हैं, जिनका जवाब तलाशने के लिए पुलिस हर पहलू पर तफ्तीश कर रही है। जिस 50 लाख रुपये की रकम की पूछताछ करते हुए बदमाश फार्म हाउस में घुसे, उसकी सूचना उन्हें कहां से मिली? दूसरा सवाल यह कि फार्म हाउस से निकलते ही बदमाशों को पंक्चर हुई टूरिस्ट बस मिल जाती है, जो आसान टार्गेट साबित हुई। पुलिस बस के चालक-परिचालक व फार्म हाउस के चौकीदार से भी पूछताछ कर रही है। बदमाशों की पिटाई की शिकार हुई मां-बेटी सोमवार को मथुरा अपने गांव चली गई।

टप्पल इंटरचेंज से डेढ़ किमी दूरी पर जिकरपुर गांव के पास हिमाचल कैडर के सेवानिवृत्त आइजी आरके सिंह के फार्म हाउस है, जिसकी देखरेख रंजीत सिंह निवासी अवाखेड़ा, नौहझील व संजू निवासी तिलकगढ़ी नौहझील (मथुरा) करते हैं। शनिवार को संजू आगरा गया था। फार्म हाउस पर उसकी पत्‍‌नी, 18 साल की गोद ली बेटी व सात साल का बेटा था। दूसरा चौकीदार रंजीत भी वहीं था। शनिवार रात खुद को पुलिस बताकर फार्म हाउस में घुसे आधा दर्जन बदमाशों ने कहा कि आइजी ने 50 लाख रुपये भिजवाए थे, वे कहां हैं? चौकीदार व महिलाओं ने इन्कार किया तो बेरहमी से पीटा। अखबार में आग लगाकर संजू की पत्‍‌नी को कमर से नीचे जलाया। बेटी को उठा ले जाने की धमकी दी। 50 लाख रुपये न मिलने पर बदमाश करीब 1500 रुपये लूटकर चले गए। बाहर निकलते ही कुछ ही दूरी पर पंक्चर हुई वॉल्वो टूरिस्ट बस में भी लूटपाट की। विरोध करने पर यात्री राज निवासी मोती नगला नवाबगंज (फर्रुखाबाद), पूरन सिंह निवासी बसावन एलाऊ (मैनपुरी) को गोली मार दी। तमंचे की बट से वायुसेना के जवान विजय को घायल कर दिया। बदमाश यात्रियों से कैश, जेवर लूटकर ले गए।

पुलिस की रडार में तीन गैंग

एक्सप्रेस-वे पर लूटपाट करने वाले तीन गिरोह पुलिस की रडार में हैं। गिरोह के सदस्यों की धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है। कुछ टीमें मथुरा, बुलंदशहर, आगरा, एटा व अन्य जिलों में भेजी गई हैं। बुलंदशहर हाईवे की घटना में शामिल गिरोह की सुरागरसी कराई जा रही है। टूरिस्ट बस के चालक- परिचालक व फार्म हाउस के चौकीदार से भी पूछताछ जारी है।

फार्म हाउस पर एक दारोगा और दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। घटना के 48 घंटे बाद भी सेवानिवृत्त आइजी फार्म हाउस पर नहीं आए। दर्जनभर संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

.......

घटना में हर पहलू पर जांच चल रही है। शक के दायरे से कोई बाहर नहीं है। पूछताछ चल रही है। अन्य जिलों में भी टीमें भेजी गई हैं। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

संकल्प शर्मा, एसपी देहात

.....

गठित की जाए टास्क फोर्स

यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई वारदात को लेकर भाजपा नेत्री पूर्व ब्लॉक प्रमुख शशि सिंह ने टॉस्क फोर्स गठित करने की मांग की है। एसएसपी को लिखे पत्र में कहा है कि गौतमबुद्ध नगर से अलीगढ़, मथुरा और आगरा तक जाने वाले हाईवे पर आए दिन वारदातें होती हैं। एक्सप्रेस वे पर पड़ने वाले सभी जिलों की पुलिस मिलकर टॉस्क फोर्स गठित करे, जिससे अपराध को नियंत्रित करने के साथ सीमा विवाद भी न हो। घटना के अनावरण के लिए उच्चस्तरीय जांच समिति गठित की जाए।

chat bot
आपका साथी