स्कूल प्रबध्ान की लापरवाही, छत पर खेलते बच्चे को लगा करंट

हरियाली तीज के कारण महिला शिक्षिकाओं ने स्कूल में किया था अवकाश घोषित। सुबह सात बजे पहुंच गए गाव के बच्चे, दीवार से चढ़े छत पर, हादसे से खलबली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 12:59 PM (IST) Updated:Mon, 13 Aug 2018 12:59 PM (IST)
स्कूल प्रबध्ान की लापरवाही, छत पर खेलते बच्चे को लगा करंट
स्कूल प्रबध्ान की लापरवाही, छत पर खेलते बच्चे को लगा करंट

आगरा(जेएनएन): विद्युत विभाग की लापरवाही से सोमवार सुबह फीरोजाबाद जिले के जसलई के प्राथमिक स्कूल में एक बड़ा हादसा होने से बच गया। स्कूल की छुट्टी के बाद भी स्कूल पहुंचा गाव का एक बच्चा स्कूल की छत पर चढ़ गया, जहा स्कूल के निकट से गुजर रही विद्युत तारों की चपेट में आ गया। छात्र के करंट लगने से गाव में अफरा- तफरी मच गई। ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। मौके पर पहुंचे जूनियर हाईस्कूल के शिक्षक उसे लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। जहा से बालक को प्राइवेट ट्रॉमा सेंटर भेज दिया।

सोमवार को हरियाली तीज का पर्व था। प्राथमिक स्कूल जसलई में सभी महिला शिक्षिकाएं तैनात हैं, ऐसे में इनकी छुट्टी होने पर स्कूल का अवकाश घोषित कर दिया था। सुबह सात बजे करीब स्कूल में कक्षा दो का छात्र दस वर्षीय मनमोहन पुत्र रामनाथ स्कूल पहुंच गया। स्कूल में छत पर जाने के लिए सीढि़या नहीं हैं, लेकिन छात्र दीवार के सहारे छत पर चढ़ गया। छत पर खेलने के दौरान वह निकट से गुजर रहे 11000 लाइन के विद्युत तारों की चपेट में आ गया। चीखते हुए वह वहीं गिर गया। अन्य बच्चों ने जब चीख सुनी तो उन्होंने ग्रामीणों को बताया। आनन-फानन में ग्रामीण यहा पर पहुंचे तथा छात्र को छत से नीचे उतारा। छात्र के हाथ झुलस गए थे। ग्रामीणों ने बच्चे को स्कूल परिसर में लिटा लिया। साढ़े सात बजे करीब उच्च प्राथमिक स्कूल में तैनात प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ.शौर्य देवमणि यादव यहा पर पहुंचे तो बच्चे की हालत को देख कर वह उसे लेकर सरकारी ट्रॉमा सेंटर लाए। यहा से उसे प्राइवेट ट्रॉमा सेंटर में रेफर कराया। जहा पर बच्चे का उपचार चल रहा है तथा छात्र की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी