Illegal Mining: अवैध खनन के अड्डे पर एसपी सिटी का छापा, पांच गिरफ्तार Agra News

झरना नाले के जंगल में बड़े पैमाने पर होता मिला मिट्टी का खनन। दो डंपर और एक जेसीबी की जब्त इंस्पेक्टर ने लिखा मुकदमा।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 09:45 AM (IST)
Illegal Mining: अवैध खनन के अड्डे पर एसपी सिटी का छापा, पांच गिरफ्तार Agra News
Illegal Mining: अवैध खनन के अड्डे पर एसपी सिटी का छापा, पांच गिरफ्तार Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। झरना नाले के जंगल में बड़े पैमाने पर मिट्टी का अवैध खनन चल रहा था। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने कई थानों के फोर्स के साथ छापा मारा तो भगदड़ मच गई। मौके से दो डंपर और एक जेसीबी जब्त कर ली। डंपर और जेसीबी मालिक समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया। जबकि मुकदमे में फरार एक अन्य की तलाश चल रही है।

झरना नाले के जंगल में अवैध खनन का अड्डा एत्मादपुर थाना क्षेत्र में बना है। जहां जेसीबी से मिट्टी खोदी जा रही थी। ये प्रशासन ने हाईवे पर काम कर रहे ओरियंटल ग्रुप को खोदाई के लिए आवंटित किया गया है। एसपी सिटी को रात एक बजे इसकी सूचना मिली। इसके बाद वे सदर, ताजगंज और एत्माद्दौला थाने के पुलिस फोर्स के साथ जंगल में चले गए। वहां जेसीबी से डंपर भरे जा रहे थे। पुलिस ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मिट्टी से भरे दो डंपर और एक जेसीबी जब्त कर ली। सभी को एत्माद्दौला थाने लाया गया। यहां इंस्पेक्टर एत्माद्दौला उदयवीर सिंह की ओर से चोरी और लोक संपत्ति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें नामजद छलेसर निवासी नीरज ठाकुर, मथुरा के सनोई निवासी सोनवीर, बरहन निवासी अरविंद, टेढ़ी बगिया निवासी विशाल और डंपर मालिक ट्रांस यमुना कॉलोनी निवासी पवन उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया। जबकि फरार पवन के भाई मनोज की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

रातभर होता था अवैध खनन

जंगल से रातभर अवैध खनन चलता था। जेसीबी से खोदाई करके डंपरों से रातभर मिट्टी खंदौली क्षेत्र में पहुंचाई जाती है। इसके बाद भी खनिज विभाग और पुलिस ने अब तक इस पर कार्रवाई नहीं की।

परदे के पीछे कोई और

अवैध मिट्टी खनन के मामले में जेसीबी और डंपर मालिक पवन, मनोज के अलावा मुकदमे में नामजद हुए युवक मजदूर हैं। इस खनन को कराने वाले कोई और हैं। मुकदमे में अभी उनका नाम नहीं है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में उनके नाम भी सामने आए हैं। बयान के आधार पर उनके नाम मुकदमे में बढ़ाए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी