घर जाने को राजी नहीं हुई पत्‍नी तो बीच चौराहा पेट्रोल डाल खुद को लगाई आग Agra News

सहावर की सोमवार सुबह की घटना 90 फीसद जली अवस्था में अलीगढ़ रेफर। रविवार को मायके आई पत्नी को लेने आया था युवक नहीं आई थी साथ।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 08:30 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 08:22 AM (IST)
घर जाने को राजी नहीं हुई पत्‍नी तो बीच चौराहा पेट्रोल डाल खुद को लगाई आग Agra News
घर जाने को राजी नहीं हुई पत्‍नी तो बीच चौराहा पेट्रोल डाल खुद को लगाई आग Agra News

अागरा, जेएनएन। पत्‍नी के घर न लौटने पर पुरुष ने सरेराह आत्‍मघाती कदम उठा लिया। कासगंज जिले के सहावर का मामला है। यहां सोमवार सुबह मुख्य चौराहा पर एक युवक ने पेट्रोल उड़ेल खुद को आग लगा ली। दुकानदारों और राहगीरों ने जैसे-तैसे आग बुझाई। बाद में आए स्वजन उसे अलीगढ़ ले गए। युवक अपनी पत्नी को लेने आया था, उसके इन्कार पर युवक ने क्षुब्ध होकर ये कदम उठाया। युवक की हालत गंभीर है।

एटा कोतवाली देहात के पवास निवासी सतेंद्र का विवाह तीन वर्ष पहले सहावर के मुहल्ला काजी निवासी इंद्र ङ्क्षसह की बेटी लाडो से हुआ था। रविवार सुबह लाडो अपनी बहन के साथ मायके आ गई थी। लाडो ने मायके वालों से ससुराल में उत्पीडऩ की शिकायत की थी। सोमवार सुबह करीब छह बजे सतेंद्र पत्नी को लेने के लिए ससुराल पहुंचा। स्वजनों के अनुसार, सतेंद्र के हाथ में बोतल थी जिसमें पेट्रोल भरा था। ससुरालीजनों ने लाडो को भेजने से इन्कार कर दिया।

सतेंद्र ससुराल से कुछ दूरी पर स्थित मुख्य चौराहा पर पहुंचा। यहां पर उसने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली। देखते ही देखते युवक लपटों में घिर गया। आग देखते ही चौराहा पर अफरातफरी मच गई। इधर से रेत भरी एक बैलगाड़ी गुजर रही थी, लोगों ने रेत फेंककर आग बुझाने का प्रयास किया। लपटें कुछ थमीं, फिर लोगों ने गीला कपड़ा ओढ़ाकर आग बुझा दी।

इसी बीच, खबर लगते ही सतेंद्र के ससुरालीजन आ गए। ये सतेंद्र को अस्पताल ले गए, जहां से अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। सीएचसी के चिकित्सक डॉ. प्रवीन कुमार श्रीवास्तव के अनुसार, युवक 90 फीसद जल गया है।

20 कदम पर थाना, पुलिस रही बेखबर

पुलिस अधिकारी बीट सिस्टम को मजबूत करने पर जोर दे रहे हैं। गांव में घटने वाली छोटी से छोटी घटनाओं की जानकारी भी पुलिस पर वक्त पर पहुंच जाए। इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं, दूसरी तरफ सहावर में कोतवाली से कुछ दूूरी पर युवक ने भरे बाजार खुद को आग लगाई तथा दोपहर तक थाना पुलिस को घटना की जानकारी भी नहीं थी।

सहावर में मुख्य चौराहा पर सुबह साढ़े सात बजे युवक द्वारा आग लगाई गई। चौराहा पर अफरा-तफरी मच गई। लोग युवक को बचाने के लिए दौड़े। रेत से भरी बैलगाड़ी को रुकवा कर लोगों ने जलते हुए युवक की आग बुझाई। प्रत्यक्षर्दिशयों की मानें तो युवक की आग बुझाने तथा अस्पताल ले जाने तक कोई भी पुलिस कर्मी यहां पर नहीं पहुंचा। इस संबंध में इंस्पेक्टर सहावर गणेश चौहान से शाम चार बजे संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि इस तरह की किसी घटना की जानकारी नहीं है तथा पता करते हैं। छह बजे संपर्क करने पर कहा कि आग लगने की जानकारी पर पुलिस को भेजा था, लेकिन तब तक स्वजन उसे अलीगढ़ ले गए थे। ऐसे में सवाल सहावर थाने की पुलिङ्क्षसग व्यवस्था पर भी है, जब थाने से कुछ दूरी पर घटने वाले बड़े बड़े घटनाक्रम से पुलिस अनभिज्ञ रहती है तो फिर अपराध पर अंकुश कैसे लगेगा?

न सीेएचसी पर पहुंची पुलिस, न ही अस्पताल

भले ही देर शाम को पुलिस अधिकारी इस मामले में पुलिस के पहुंचने की बात कर रहे हैं, लेकिन न तो सीएचसी पर ही झुलसे हुए युवक के साथ में कोई पुलिस कर्मी था न ही जिला अस्पताल में। आसपास के लोगों की भी मानें तो युवक को अस्ताल भेजने के बाद भी कोई पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा।

chat bot
आपका साथी