BSNL ने किया यूजर्स को मायूस, बंद किए 5 लंबी वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान्स

पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने भी अपने यूजर्स को मायूस कर दिया है। भारत संचार निगम लिमिटेड यानी की BSNL ने अपने 5 लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स को बंद कर दिया है

By Harshit HarshEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 07:34 AM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2019 05:58 PM (IST)
BSNL ने किया यूजर्स को मायूस, बंद किए 5 लंबी वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान्स
BSNL ने किया यूजर्स को मायूस, बंद किए 5 लंबी वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दूरसंचार कंपनी रिलायंस Jio के आने के बाद से कई टेलिकॉम कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ा है। इसके बाद कई कंपनियां या तो बंद हो गई हैं या फिर किसी बड़ी कंपनी के साथ उनका विलय हो गया है। इसके अलावा Airtel, Vodafone, Idea और BSNL ने अपने यूजर्स बेस को बचाने के लिए कई आकर्षक प्लान्स भी लॉन्च किए। अपनी कॉल एंव डाटा दरों को भी कम किया। यूजर बेस को बचाने के चक्कर में इन टेलिकॉम कंपनियों को भारी घाटा उठाना पड़ा। जिसके बाद लीडिंग प्राइवेट कंपनियां Airtel और Vodafone Idea ने लाइफटाइम इनकमिंग जैसी सुविधा बंद कर दी और मिनिमम रिचार्ज प्लान्स लॉन्च करके पिछले दिनों यूजर्स को झटका दिया था।

इस बार पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने भी अपने यूजर्स को मायूस कर दिया है। भारत संचार निगम लिमिटेड यानी की BSNL ने अपने 5 लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स को बंद कर दिया है। BSNL ने अपने डाटा ऑनली प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स बंद कर दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BSNL ने अपने 549 रुपये, 561 रुपये, 2,798 रुपये, 3,998 रुपये और 4,498 रुपये वाले प्लान्स बंद कर दिए हैं। हालांकि इन प्लान्स को चुनिंदा सर्किल में ही बंद किए गए हैं। कुछ सर्किल में यह प्लान अभी भी चल रहा है। आइए, जानते हैं इन प्लान्स के बेनिफिट्स के बारे में

BSNL के 549 रुपये वाले प्लान्स की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी डाटा का लाभ मिलता है। साथ ही इस 60 दिनों के लिए रिंगबैक टोन का भी लाभ दिया जाता है। इस प्लान की वैलिडिटी 60 दिनों की हैं। 561 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता 80 दिनों की है। साथ ही यूजर्स को पूरी वैलिडिटी के लिए फ्री रिंगबैक टोन का लाभ मिलता है।

BSNL के बड़े रिचार्ज प्लान्स की बात करें तो 2,798 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 1 साल के लिए है। 3,998 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा का लाभ मिलता है जबकि 4,498 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी डाटा का लाभ मिलता है। इन दोनों प्लान्स की वैलिडिटी भी 365 दिनों की है।

BSNL ने हाल ही में अपने सिक्सर 666 प्रीपेड प्लान को रिवाइज किया है। इस प्लान में यूजर्स को 122 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा का लाभ अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलता है। इसके अलावा 349 रुपये वाले प्लान को भी हाल ही मे रिवाइज किया गया है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा का लाभ 54 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है।

यह भी पढ़ें:

BSNL ने रु 349 का प्रीपेड प्लान किया Revise, 3.2GB डाटा प्रतिदिन समेत 64 दिन की वैधता

Vivo V15 Pro Review: 48MP कैमरा वाला पावरफुल डिवाइस

Honor Watch Magic स्मार्टवॉच Amazon पर सेल के लिए उपलब्ध, कीमत 13,999

chat bot
आपका साथी