iPhone X सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन, Redmi 5A रहा तीसरे स्थान पर

एप्पल के दो स्मार्टफोन इस लिस्ट में पहले और दूसरे पायदान पर रहे। ओप्पो ने सैमसंग को पछाड़ते हुए चौथे स्थान पर कब्जा जमाया।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 18 May 2018 03:24 PM (IST) Updated:Sat, 19 May 2018 07:12 AM (IST)
iPhone X सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन, Redmi 5A रहा तीसरे स्थान पर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एप्पल आईफोन एक्स मार्च महीने में दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा। बिक्री के मामले में आईफोन 8 प्लस और शाओमी का रेडमी 5A क्रमशः दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे। शुक्रवार को जारी हुई काउंटरपॉइंट की 'मार्केट पल्स अप्रैल एडिशन' रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन एक्स (3.4 प्रतिशत मार्केट शेयर) के साथ इस साल की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिका।

बिक्री के मामले में आईफोन 8 प्लस ने 2.3 प्रतिशत और रेडमी 5A ने 1.8 प्रतिशत मार्केट शेयर पर कब्जा जमाया। रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी रेडमी 5A मार्च में सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉयड स्मार्टफोन बन गया। साथ ही यह मार्च में तीसरा सबसे अधिक बेचा जाने वाला स्मार्टफोन बन गया।

ओप्पो के मिड सेगमेंट स्मार्टफोन A83 ने इस सूची में चौथा स्थान पाया है। सैमसंग के S9 और S9+ इस लिस्ट में पांचवे और छठे स्थान पर रहे। रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी 9 सीरीज ने अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट में कंपनी के शेयर बढ़ाए हैं। सैमसंग ने प्रीमियम सेगमेंट (40 हजार से 55 हजार रुपये तक कीमत) में अपने शेयर दोगुने कर लिए हैं, पर मिड और लो सेगमेंट में कंपनी को ओप्पो, वीवो और शाओमी जैसी चीनी कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी, सैमसंग और हुवावै के हॉनर ब्रैंड ने 7 हजार से 13 हजार रुपये तक की कीमत वाले सेगमेंट में भारत और साउथ-ईस्ट एशिया की मार्केट्स में अच्छा प्रदर्शन किया है। ये तीनों कंपनियों 7 से 13 हजार रुपये के सेगमेंट के आधे से ज्यादा हिस्से पर काबिज हैं। बतौर रिपोर्ट, इस हिस्से में ओप्पो, विवो और हुवावै के प्रयासों के बाद और बदलाव आएंगे।

यह भी पढ़ें :

स्मार्टफोन बेचने में शाओमी बनी नंबर वन, टॉप-5 में शामिल हुए चौंकाने वाले नाम

हैवी ट्रांजेक्शन के लिए पेटीएम ने जोड़ा माय पेमेंट्स फीचर, इस तरह करें इस्तेमाल

फेसबुक पर अब बोलकर भी कर सकेंगे पोस्ट, भारत में रोल-ऑउट हुए ये तीन नए फीचर्स

chat bot
आपका साथी