पिक्सल के लिए एंड्रॉयड 'P' का बीटा 3 वर्जन लॉन्च, बैटरी और स्टैबिलिटी पर फोकस

हालांकि एंड्रॉयड का बीटा प्रोग्राम कब अपडेट होगा, इस बारे में अभी तक कोई खास जानकारी नहीं मिली है।

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Tue, 03 Jul 2018 09:59 AM (IST) Updated:Wed, 04 Jul 2018 03:40 PM (IST)
पिक्सल के लिए एंड्रॉयड 'P' का बीटा 3 वर्जन लॉन्च, बैटरी और स्टैबिलिटी पर फोकस

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एंड्रॉयड के अपकमिंग लेटेस्ट वर्जन 'पी' के आने में अभी थोड़ी देरी है, लेकिन एंड्रॉयड 'पी' डेवलपर का चौथा प्रीव्यू सोमवार (2 जुलाई) को सामने आ गया। यह गूगल पिक्सल के फर्स्ट और सेकेंड जेनरेशन फोन में बतौर सिस्टम इमेज और ओटीए फाइल के जरिए उपलब्ध होगा। हालांकि एंड्रॉयड का बीटा प्रोग्राम कब अपडेट होगा, इस बारे में अभी तक कोई खास जानकारी नहीं मिली है।

ओटीए के लिए अनलॉक्ड बूटलोडर की जरूरत नहीं

अनलॉक्ड बूटलोडर के साथ पिक्सल में आप फैक्टरी इमेज को इंस्टॉल कर सकते हैं। इंस्टॉल करते वक्त इस बात से कोई फर्क नही पड़ता कि आपके पास पहले से डेवलपर प्रीव्यू है या नहीं। जबकि ओटीए फाइल्स आपके DP3 बेस्ड पिक्सल को अपडेट करेगा। ओटीए के लिए अनलॉक्ड बूटलोडर की जरूरत नहीं है। अगर आपके पास एंड्रॉयड बीटा प्रोग्राम है, तो फिर तुरंत ही आपको एक अपग्रेड नोटिफिकेशन चाहिए... यदि आप ज्यादा इंतजार नहीं करना चाहते।

बैटरी और स्टैबिलिटी

DP4 (जो कि बीटा 3 भी है) के लिए गूगल द्वारा जारी रिलीज में कहा गया है कि बीटा 3 बैटरी और स्टैबिलिटी से जुड़ा है, लेकिन पहले की तरह से इस बार गूगल ने ज्यादा चेतावनी नहीं दी है। हमेशा की तरह, अगर आप बीटा सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करते हैं तो यह पूरी तरह से आपके अपने रिस्क पर होगा।

यह भी पढ़ें:

इस साल के अंत तक एप्पल से लेकर नोकिया तक के ये स्मार्टफोन हो सकते हैं लॉन्च

वनप्लस ने अगले साल 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के दिए संकेत, जानें क्या होगा खास

देश में कई गुना बढ़े साइबर अटैक के मामले, चौथे स्थान पर पहुंचा भारत

chat bot
आपका साथी