Move to Jagran APP

WhatsApp पर शेयर कर सकेंगे वीडियो नोट, इस नए फीचर पर काम कर रहा ऐप

WhatsApp ने अपने कस्टमर्स नए फीचर्स और अपडेट लाता रहता है। नई जानकारी सामने आई है कि कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जिसकी मदद से आप आसानी से अपने कॉन्टेक्ट को वीडियो मैसेज शेयर कर सकते हैं। इसमें आप ऑउटगोइंग वीडियो मैसेज को फॉरवर्ड कर सकते है। आइये इस फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Sat, 27 Apr 2024 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 02:00 PM (IST)
WhatsApp पर शेयर कर सकेंगे वीडियो नोट, इस नए फीचर पर काम कर रहा ऐप

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत और दुनिया भर में वॉट्सऐप के लाखों यूजर्स है, जिनको बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी नए फीचर्स लाती रहती है। आपको बता दें कि इसी सिलसिले को जारी रखते हुए ऐप एक नया फीचर ला रही है। आपको बता दें कि पिछले साल वॉट्सऐप ने वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करने और भेजने का फीचर पेश किया था।

loksabha election banner

अब एक ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि ऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर को आउटगोइंग वीडियो मैसेज को फॉरवर्ड करने में सक्षम करेगा। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • WABteaInfo की रिपोर्ट में पता चला है कि कुछ बीटा टेस्टर्स के पास एक नया फीचर सामने आया है, जो वीडियो मैसेज को फॉरवर्ड करना आसान बनाता है। पहले, यह फंक्शन अपडेट में नहीं था, जिससे अलग-अलग कॉन्वर्सेशन में वीडियो मैसेज साझा करना अधिक बोझिल प्रक्रिया बन गया था।
  • वीडियो संदेशों को फॉरवर्ड करने की क्षमता के बिना, यूजर को मैन्युअली रिकॉर्डिंग या स्क्रीन रिकॉर्डिंग जैसे वर्कअराउंड का सहारा लेते थे।
  • इस नए फॉरवर्ड की शुरूआत यूजर्स के लिए इसे आसान बना सकता है। इससे प्राइवेसी को बनाए रखने में भी मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें - Smartphone Tips: स्मार्टफोन हो रहा है ओवरहीट तो तुरंत बंद कर दें ये काम, हजारों के नुकसान से बच जाएंगे आप

किन यूजर्स को मिलेगी सुविधा

  • रिपोर्ट की मानें तो इस सुविधा को सबसे पहले एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया जाएगा। वे वीडियो नोट्स रिकॉर्ड करने में सक्षम थे और नोट के अलावा 'फॉरवर्ड' आइकन दिखाई दिया।
  • रिपोर्ट में बताया गया कि इस सुविधा के आने से यूजर्स को बहुत लाभ मिल सकता है क्योंकि वे एक ही मैसेज को दोबारा बनाए बिना कई कॉन्टेक्ट के साथ वीडियो मैसेज तुरंत साझा कर सकते हैं।
  • इससे समय की बचत होती है और कई बार रिकॉर्ड करने की जरूरत नहीं है। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो अक्सर अपने दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के साथ वीडियो संदेश साझा करते हैं।

यह भी पढ़ें - WhatsApp Tips: कर रहे हैं ये मिस्टेक तो वॉट्सऐप अकाउंट हो सकता है ब्लॉक, जानिए क्या न करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.