Airtel Vs Vodafone Vs Jio Vs BSNL के लॉन्ग वैलिडिटी प्लान्स

इन कंपनियों के ईयरली प्लान्स को चुनौती देने के लिए भारती Airtel ने भी एक लॉन्ग वैलिडिटी वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है

By Harshit HarshEdited By: Publish:Fri, 25 Jan 2019 01:37 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jan 2019 03:22 PM (IST)
Airtel Vs Vodafone Vs Jio Vs BSNL के लॉन्ग वैलिडिटी प्लान्स
Airtel Vs Vodafone Vs Jio Vs BSNL के लॉन्ग वैलिडिटी प्लान्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। हाल ही में देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनियों Reliance Jio, Vodafone Idea और BSNL ने अपने यूजर्स के लिए 'ईयरली' प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। इन 'ईयरली' प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलता है। इन कंपनियों के ईयरली प्लान्स को चुनौती देने के लिए भारती Airtel ने भी एक लॉन्ग वैलिडिटी वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। इन प्लान्स में यूजर्स को लंबी वैलिडिटी के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। आइए, जानते हैं इन कंपनियों के प्लान्स के बारे में

Airtel 1,699 रुपये वाला प्लान

भारती Airtel के इस लॉन्ग वैलिडिटी वाले प्लान में यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। रोमिंग में भी यूजर्स इन बेनिफिट्स का लाभ ले सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है।

Vodafone-Idea 1,499 रुपये वाला प्लान

Vodafone-Idea के इस ईयरली प्रीपेड प्लान की कीमत 1,499 रुपये है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। रोमिंग में भी यूजर्स इन बेनिफिट्स का लाभ ले सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है।

रिलायंस जियो 1,699 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो के ईयरली प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को 1,699 रुपये का रिचार्ज कराना होता है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। रोमिंग में भी यूजर्स इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डाटा और 100 एसएमएस का लाभ मिलता है। रिलायंस जियो के इस प्लान में यूजर्स को कम्प्लिमेंटरी ऐप्स जैसे की जियो मूवीज, जियो टीवी, जियो सावन म्यूजिक ऐप्स आदि की भी सुविधा फ्री में मिलती है।

BSNL 1,312 रुपये का प्लान

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL के ईयरली प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 1,312 रुपये का रिचार्ज कराना होता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग फ्री नेशनल रोमिंग के साथ मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को कुल 5GB हाई स्पीड डाटा के साथ ही 1,000 फ्री एसएमएस का भी लाभ मिलता है। 

यह भी पढ़ें:

IRCTC के इन 7 नए फीचर्स के बारे में आपको पता होना चाहिए

Xiaomi Mi Soundbar का है इन स्मार्ट स्पीकर्स से मुकाबला

Keyboard शॉर्टकट से लेकर Incognito टैब तक, Google Chrome की ये 8 सेटिंग्स है उपयोगी

chat bot
आपका साथी