Airtel, BSNL, Vodafone के इन पोस्टपेड प्लान्स में मिलता है फ्री Amazon Prime और Netflix का सब्सक्रिप्शन

प्रीपेड प्लान्स के साथ-साथ बेस्ट पोस्टपेड प्लान्स देने के लिए Airtel, BSNL और Vodafone के बीच प्लान्स को रिवाइज किया जा रहा है

By Harshit HarshEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 12:06 PM (IST)
Airtel, BSNL, Vodafone के इन पोस्टपेड प्लान्स में मिलता है फ्री Amazon Prime और Netflix का सब्सक्रिप्शन
Airtel, BSNL, Vodafone के इन पोस्टपेड प्लान्स में मिलता है फ्री Amazon Prime और Netflix का सब्सक्रिप्शन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारतीय दूरसंचार बाजार में सभी प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्लान्स से लेकर बेनिफिट्स के बीच प्राइस वॉर चल रहा है। प्रीपेड प्लान्स के साथ-साथ बेस्ट पोस्टपेड प्लान्स देने के लिए Airtel, BSNL और Vodafone के बीच प्लान्स को रिवाइज किया जा रहा है। इन प्लान्स में यूजर्स को डाटा के साथ-साथ कॉलिंग के भी बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। आज हम आपको देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों के पोस्टपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको Amazon Prime और Netflix जैसे ऑनलाइन वीडियो कंटेंट प्रोवाइडर्स के फ्री सब्सक्रिप्शन का लाभ मिलता है।

BSNL के पोस्टपेड प्लान्स

BSNL के 525 रुपये वाले प्लान यूजर्स को अब 40 जीबी डाटा प्रति महीने दिया जाएगा। इसमें पहले यूजर्स को इस प्लान में मात्र 15 जीबी डाटा ही दिया जा रहा था। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग समेत 100 SMS प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। साथ ही Amazon Prime का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। BSNL के 725 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें अब 50 जीबी डाटा दिया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग समेत 100 SMS प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। साथ ही Amazon Prime का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। आपको बता दें कि दोनों ही प्लान्स में यूजर्स को डाटा रोलओवर की सुविधा नहीं दी जाएगी।

Vodafone RED 499 रुपये वाला प्लान

Vodafone RED के इस पोस्टपेड प्लान यूजर्स को 75GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। अगर आप अपने डाटा का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आपका बचा हुआ डाटा अगले महीने के प्लान के लिए रोलओवर हो जाएगा। इस प्लान में डाटा रोलओवर की अधिकतम लिमिट 200GB सेट की गई है। इस प्लान में यूजर्स को Vodafone Play और Amazon Prime Video का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को 12 महीने का डिवाइस प्रोटेक्शन भी मिलता है। कुल मिलाकर यूजर्स को 3,000 रुपये तक का फ्री बेनिफिट मिलता है।

Airtel 499 रुपये वाला प्लान

इस प्लान के तहत यूजर्स को 75 जीबी डाटा प्रति महीने दिया जाएगा। इसके साथ ही 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे। एसएमएस के अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स समेत रोमिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। कॉल्स के लिए कोई FUP लिमिट नहीं दी गई है। इस प्लान में 200GB तक डाटा रोलओवर की सुविधा उपलब्ध है। अतिरिक्त बेनिफिट की बात की जाए तो इसमें 1 साल के सब्सक्रिप्शन के साथ अमेजन प्राइम, विंक टीवी सब्सक्रिप्शन समेत हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन शामिल हैं। इसके अलावा तीन महीने के लिए नेटफ्लिक्स का सब्क्रिप्शन भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp Kidnap Scam के जरिए हैकर्स मिनटों में चुरा सकते हैं आपके पैसे

Google Pixel 3 Lite और Pixel 3 XL Lite भारत में जल्द हो सकते हैं लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

Moto G7 सीरीज के तहत 4 स्मार्टफोन्स आज होंगे लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक हर डिटेल  

chat bot
आपका साथी