स्मार्टफोन से चलेगा यह कूलर, कम कीमत में मिल रहे हैरान करने वाले फीचर्स

स्मार्टफोन से चलने वाला यह कूलर अपने आप तापमान के अनुसार करेगा कूलिंग, जानें कीमत

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Mon, 12 Mar 2018 11:07 AM (IST) Updated:Thu, 15 Mar 2018 04:17 PM (IST)
स्मार्टफोन से चलेगा यह कूलर, कम कीमत में मिल रहे हैरान करने वाले फीचर्स
स्मार्टफोन से चलेगा यह कूलर, कम कीमत में मिल रहे हैरान करने वाले फीचर्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। अब तक आपने कई अलग-अलग तरह के होम गैजेट्स के बारे में सुना होगा, जो इंटरनेट के जरिए कनेक्ट किये जा सकते हैं। लेकिन इस बार बजाज ने कुछ लगा सोचा है। बजाज कंपनी ने एक ऐसा कूलर लॉन्च किया है, जो मोबाइल एप और वाई-फाई के जरिए चलता है। भारतीय कंपनी बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए एयर कूलर लॉन्च किया है।

क्या है कूलर की खासियत : यह कूलर किसी भी सामान्य कूलर से बिलकुल अलग है। यह एक स्मार्ट कूलर है। इस कूलर को आप अपने फोन से भी कंट्रोल कर सकते हैं। फोन में एप के जरिए इसे संचालित किया जा सकता है। कंपनी ने इसके लिए एक एंड्रायड एप डेवलप की है। बजाज ने अपने इस स्मार्ट कूलर को Cool.iNXT का नाम दिया है। इसे मात्र 15999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

कूलर के खास फीचर्स:

स्मार्टफोन में एप के अलावा इस कूलर को रिमोट और डिजिटल कंट्रोल पैनल से भी संचालित किया जा सकता है। कलर को ऑटो मोड में भी चलाया जा सकता है। इस मोड में कूलर के फैन और कूलिंग की स्पीड अपने आप एडजस्ट हो जाती है। इसी के साथ इस कूलर में तापमान और नमी मापने के सेंसर्स लगाए हैं। इसे अपनी जरुरत के अनुसार सेट किया जा सकता है। कूलर में लाइट इंडीकेटर्स भी दिए गए हैं। इससे पता chal जाएगा की कब उसमे पानी खत्म हो गया है। इसी के साथ यह कूलर 5 तरह की फैन स्पीेड और 4 स्तगर की कूलिंग के साथ आता है।

अपने आप में अनोखा और नया यह कूलर गर्मियों में लोगों का ध्यान जरूर आकर्षित कर सकता है।

यह भी पढ़ें: 

आधार कार्ड नहीं आधार एप को रखें अपने साथ, एक टैप से कर सकेंगे कई काम

फेसबुक मैसेंजर लाइट पर भी आया वीडियो कॉलिंग फीचर, कम होगी रैम और डाटा की खपत

फोन चलाना अब और होगा आसान, बस जान लें इन शॉर्टकट्स के बारे में

chat bot
आपका साथी