Dausa News: बेटे को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ा, कहा-पुलिस ने हिरासत में लिया तो नौ बकरियां गायब हो गईं

Rajasthan दौसा में बेटे को लेकर एक शख्स मोबाइल टावर पर चढ़ गया। उनसे कहा कि पुलिस ने उसे हिरासत में लिया इसण उसकी नौ बकरियां गायब हो गईं हैं। वहीं पुलिस ने इसके आरोप को बेबुनियाद बताय है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Sep 2022 06:19 PM (IST) Updated:Sun, 18 Sep 2022 06:19 PM (IST)
Dausa News: बेटे को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ा, कहा-पुलिस ने हिरासत में लिया तो नौ बकरियां गायब हो गईं
बेटे को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ा, कहा-पुलिस ने हिरासत में लिया तो नौ बकरियां गायब हो गईं। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan News: राजस्थान में दौसा जिले के बहरावंडा गांव में 30 वर्षीय एक व्यक्ति रविवार सुबह अपने पांच साल के बेटे को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया। टावर पर चढ़ने वाले छुट्टन लाल ने बताया कि शनिवार को सिकंदरा पुलिस ने उसे तब गिरफ्तार कर लिया था, जब वह बकरी चराकर घर आ रहा था। छुट्टन लाल को पुलिस थाने में प्रताड़ित किया गया।

जानें, क्या है मामला

छुट्टन ने बताया कि उसका गांव के ही पायलट सैनी के साथ विवाद चल रहा था। विवाद के दौरान छुट्टन और पायलट के बीच एक बार मारपीट हो गई थी। इस मारपीट के कारण छ़ुट्टन को सिकंदरा पुलिस ने हिरासत में लिया था। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से नाराज छुट्टन रविवार को मोबाइल टावर पर चढ़ गया और सिकंदरा के पुलिस थाना अधिकारी कमलेश मीणा के खिलाफ कार्रर्वा करने की मांग करने लगा। छुट्टन ने कहा कि पुलिस ने उसे खेत से हिरासत में लिया था, जहां वह दस बकरियां चरा रहा था।

पुलिस ने कहा, आरोप बेबुनियाद

पुलिस छुट्टन को हिरासत में लेकर थाने ले गई और पीछे से एक बकरी की मौत हो गई व नौ बकरियां गायब हो गईं। छुट्टन के मोबाइल टावर पर चढ़ने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस उप अधीक्षक संतराम मीणा और तहसीलदार राकेश शर्मा मौके पर पहुंचे। करीब दो घंटे तक अधिकारी उसे नीचे उतारने को लेकर मनाते रहे। काफी प्रयास के बाद वह टावर से नीचे उतरा। उधर, इस मामले में थाना अधिकारी मीणा ने कहा कि छुट्टन के आरोप बेबुनियाद है।

गौरतलब है कि इससे पहले गत दिनों उदयपुर के गोगुंदा क्षेत्र में एक युवक ने शुक्रवार को पुलिस और बिजली महकमे को टेंशन में ला दिया। बताया जाता है कि एक युवक क्षेत्र से गुजरने वाली 132 केवी हाई टेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद युवक को नीचे उतारा जा सका। इस बीच, क्षेत्र की बिजली बंद करनी पड़ी। बताया गया कि गोगुंदा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि गोगुंदा कस्बे के समीप से गुजरने वाली हाईटेंशन लाइन यानी 132 केवी की बिजली की लाइन के टावर पर एक युवक चढ़ गया। इसकी सूचना से पुलिस और बिजली महकमा हरकत में आया और दोनों विभाग के अधिकारी और कर्मचारी तुरंत ही मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के गहलोत के प्रस्ताव का राजस्थान कांग्रेस ने किया समर्थन

chat bot
आपका साथी