प्रयाग में लगने वाले अद्र्धुकुंभ पर की चर्चा

पीठ परिषद आदित्यवाहिनी, आन्नदवाहिनी पंजाब की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता संयुक्त रूप से पंजाब अध्यक्ष अजय शर्मा एवं चेयरपर्सन जेके पासी ने की। बैठक में आगामी जनवरी माह में प्रयाग में लगने वाले अद्र्धुकुंभ पर चर्चा की गई एवं विचार विमर्श किया गया कि पंजाब द्वारा इस कुंभ को सफल बनाने के लिए क्या योगदान दिया जाएगा। इसके

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 06:10 PM (IST)
प्रयाग में लगने वाले अद्र्धुकुंभ पर की चर्चा
प्रयाग में लगने वाले अद्र्धुकुंभ पर की चर्चा

संवाद सहयोगी, पठानकोट

पीठ परिषद आदित्यवाहिनी, आनंदवाहिनी पंजाब की बैठक हुई। अध्यक्षता संयुक्त रूप से पंजाब अध्यक्ष अजय शर्मा एवं चेयरपर्सन जेके पासी ने की। बैठक में आगामी जनवरी में प्रयाग में लगने वाले अद्र्धुकुंभ पर चर्चा की गई। इसके बाद जिला होशियारपुर, पठानकोट, अमृतसर, गुरदासपुर एवं कपूरथला में जिला समितियों का गठन किया गया एवं अपने-अपने जिले में पुरी पीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के दृष्टिकोण के अनुसार धर्मरक्षा एवं राष्ट्ररक्षा के ईश्वरीय अभियान में लोगों को संगठन के साथ कैसे जोड़ा जाए, पर चर्चा की गई।

गोवर्धनमठ पुरी से संचालित द्वादश सूत्रीय कार्यक्रम जो कि राष्ट्र को नई दिशा और दशा प्रदान कर सकता है उसको अपने-अपने क्षेत्र में क्रियाविन्त करने की प्रेरणा दी गई। द्वादशसूत्री कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य लोगों में संगठन के प्रति आस्था पैदा करना, संघ शक्ति में पूर्ण विश्वास रखना, भारत की अखंडता के प्रति संकल्पबद्ध होना, संयुक्त परिवारों की रक्षा करना, मानव ह्रदय को जीतना, सर्वहितप्रद शासन तंत्र की स्थापना करना है।

अजय शर्मा ने बताया कि जगदगुरु शंकराचार्य भागवतपाद का कहना है कि विश्व में वो ही क्रांति सफल होगी जो धर्म और अध्यात्म के बल पर क्रियांवित होगी इसलिए व्यक्ति के जीवन में गुरु, गोबिन्द और ग्रंथ का आलंबन लेकर राष्ट्रहित में कार्य करना चाहिए एवं समाज को भी प्रेरित करना चाहिए। इस अवसर पर पंजाब के विभिन्न शाखाओं से पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी