Move to Jagran APP

PM Modi Visit Punjab: पंजाब पहुंचे पीएम मोदी, इंडी गठबंधन को लिया आड़े हाथ; बोले- जनता को बनाया जा रहा मूर्ख

पटियाला के बाद आज पीएम मोदी जालंधर और गुरदासपुर में रैली की। गुरुवार को भी पटियाला में पीएम ने चुनावी रैली की थी। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर वह 1971 में बांग्लादेश मुक्ति युद्ध के समय देश के पीएम होते तो पाकिस्तानी सैनिकों की रिहाई के बदले में करतारपुर साहिब को पाकिस्तान से वापस हासिल कर लेते।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 24 May 2024 11:36 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 04:42 PM (IST)
PM Modi Visit Punjab: पंजाब में आज इन दो जिलों में पीएम मोदी की रैलियां

एएनआई, जालंधर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर पंजाब में गुरदासपुर और जालंधर में दो चुनावी रैलियों में प्रचार करने पंजाब आए। इससे पहले पीएम ने हिमाचल प्रदेश के मंडी में भी रैली की। 

इंडी गठबंधन पर भड़के पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरदासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज एक ओर भाजपा और NDA है, विकसित भारत का स्पष्ट विजन है, 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड है और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार है। दूसरी ओर INDI गठबंधन जनता को मूर्ख बनाने के लिए खेल रहे हैं। ये लोग दिल्ली में दोस्ती का दिखावा करते हैं और यहां पंजाब में एक-दूसरे को गाली देते हैं। जनता भी जान गई है कि इन दोनों दुकानों का शटर एक ही है।

पीएम मोदी ने मंगलवार को पंजाब के पटियाला में चुनावी रैली को संबोधित किया था। इस बीच उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की जमकर आलोचना की।

पटियाला में कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अगर वह 1971 में बांग्लादेश मुक्ति युद्ध के समय देश के पीएम होते तो पाकिस्तानी सैनिकों की रिहाई के बदले में करतारपुर साहिब को पाकिस्तान से वापस हासिल कर लेते। बांग्लादेश युद्ध के समय, हमारे पास पाकिस्तान के 90,000 सैनिक थे।

यह भी पढ़ें: PM Modi in Mandi: 'मुस्लिम लॉ के बहाने शरिया को बढ़ावा देती है कांग्रेस...', UCC का जिक्र कर विपक्ष पर जमकर बरसे मोदी

उन्होंने कहा कि  'हुकुम का इक्का' हमारे हाथ में था। अगर उस समय मोदी वहां होते, तो मैं उनसे करतारपुर साहिब ले लेता और फिर उनके सैनिकों को रिहा कर देता।" फिर भी, मैंने करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनवाया।

पंजाब में मौजूद हैं 13 सीटें

पंजाब में, इसकी 13 सीटों के लिए मतदान एक ही चरण में होगा। सातवें और अंतिम चरण में एक जून को गुरुदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर में मतदान होगा। , बठिंडा, संगरूर और पटियाला निर्वाचन क्षेत्र। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.