Move to Jagran APP

Punjab News: चुनाव से पहले पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर हवाला की रकम के साथ युवक गिरफ्तार, नोटों से भरा बैग बरामद

गुरुवार की शाम थाना संगत पुलिस की तरफ से पंजाब-हरियाणा की सीमा (Punjab Haryana Border) पर बैरियर लगाए गए और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। इस दौरान डबवाली से बठिंडा आ रही एक बस को तलाशी लेने के लिए रोका गया था। बस में सवार व्यक्ति से 1.20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई। जो कि हवाला की रकम थी।

By Nitin Singla Edited By: Rajiv Mishra Published: Fri, 24 May 2024 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 12:54 PM (IST)
पंजाब-हरियाणा की सीमा पर युवक से 1.20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद

जागरण संवाददाता,बठिंडा। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से गैर कानूनी सामान व तय मानकों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

इसी कड़ी में गुरुवार शाम को थाना संगत पुलिस की तरफ से पंजाब-हरियाणा की सीमा (Punjab Haryana Border) पर बैरियर लगाए गए और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। इस दौरान डबवाली से बठिंडा आ रही एक बस को तलाशी लेने के लिए रोका गया था।

बस में सवार व्यक्ति से 1.20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई। पुलिस टीम ने मौके पर मोगा निवासी बिट्टू कुमार को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार उक्त रकम का आगामी चुनाव में वोट खरीदने के लिए इस्तेमाल की जानी थी। ये हवाला की रकम थी जिसको लेकर शख्स डबवाली से मोगा जा रहा था।

एसएसपी ने बताया कि उक्त व्यक्ति डबवाली के करनैल सिंह से हवाला राशि लेकर आया था। इस राशि को मोगा स्थित गणपति मनी एक्सचेंज को सौंपनी थी। मौके पर आरोपी बिट्टू इस रकम से जुड़े कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

सर्च अभियान लगातार जारी

एसएसपी दीपक पारिक ने बताया कि डबवाली बैरियर के पास पंजाब पुलिस, पैरामिल्ट्री फोर्स के साथ एक्साइज विभाग की टीमें लगातार सर्च अभियान चला रही है। उक्त बैरियर हरियाणा की सीमा के साथ लगता है।

चुनाव के दौरान दूसरे राज्यों से शराब, पैसा व नशे की आवक को रोकने के लिए यह नाका लगातार लगाया जाता है।

नियमानुसार कोई भी व्यक्ति बिना दस्तावेज के 50 हजार रुपए तक की राशि लेकर जा सकता है। इसके ऊपर की राशि के संबंध में उसे दस्तावेज दिखाने पड़ते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.