सावधान, जिंदोवाल फ्लाई ओवर में बना है तीखा मोड़

गांव जिंदोवाल से बंगा की ओर जाते फ्लाई ओवर का डिजाइन गलत तरीके से बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Dec 2019 11:34 PM (IST) Updated:Tue, 17 Dec 2019 11:34 PM (IST)
सावधान, जिंदोवाल फ्लाई ओवर में बना है तीखा मोड़
सावधान, जिंदोवाल फ्लाई ओवर में बना है तीखा मोड़

मनीष कुमार, बंगा : केंद्र सरकार की ओर से सड़क सुरक्षा योजना के तहत लोगों को अच्छी सड़कें मुहैया करवाने के लिए बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। वहीं दूसरी ओर गांव जिंदोवाल से बंगा की ओर जाते फ्लाई ओवर का डिजाइन गलत तरीके से बनाया गया है। यहां किसी भी वक्त हादसा होने की संभावना बनी रहती है। पीछे से जब गाड़ियां तेज आती हैं तो एकदम आगे से मोड़ आने के समय दो गाड़ियों का आपस में टकराने का डर बना रहता है।

लोगों ने कहा कि पीछे से अगर तेज स्पीड में कोई गाड़ी आ रही हो तो एकदम से मोड़ आने पर गाड़ी चालक का बैलेंस बिगड़ने से किसी की भी जान जा सकती है। नेशनल हाईवे को लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुल की अच्छी तरह से डिजाइनिंग करना चाहिए। गाड़ी का बैलेंस बिगड़ने से एक गाड़ी कई गाड़ियों से टकराने का हादसा भी कई लोगों की जान ले सकता है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी की ओर से सड़क बनाने में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।

हर समय दुर्घटना होने के रहता है भय

सब डिवीजन बंगा एक ऐसा स्टेशन है जहां से लोग चंडीगढ़, नवांशहर, जालंधर के लिए जाते हैं। जब लोग नवांशहर से बंगा की तरफ आते हैं तो गांव जिंदोवाल में ही एक मोड़ ऐसा आता है जिसका कि एकदम आगे आकर मुड़ने पर ही पता चलता है। यह मोड़ लापरवाही के साथ बना होने के कारण दुर्घटनाओं को आमंत्रित करता है। बड़े वाहन चालकों को कई बार अपने वाहन आगे पीछे करके निकालने पड़ते हैं। ऐसी स्थिति में जब एकदम से यह मोड़ आता है तो लोगों को एकदम से दिशा बदलनी पड़ती है। अभी इस सड़क पर कोई स्ट्रीट लाइट का भी प्रबंध नहीं है। रात के समय कभी भी यहां कोई लूटपाट की वारदात भी हो सकती है। रात का समय लोगों को धुंध की वजह से यह मोड़ नहीं दिखाई देने पर बड़ा हादसा भी हो सकता है।

chat bot
आपका साथी