मिशन तंदुरुस्त के लिए संयुक्त रणनीति बनाएं विभाग : एडीसी

जासं, नवांशहर एडीसी द¨वदर ¨सह ने कहा कि मिशन तंदुरूस्त पंजाब के लिए शामिल 12 विभाग के अधिकारी अगले

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jun 2018 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 06:59 PM (IST)
मिशन तंदुरुस्त के लिए संयुक्त रणनीति बनाएं विभाग : एडीसी
मिशन तंदुरुस्त के लिए संयुक्त रणनीति बनाएं विभाग : एडीसी

जासं, नवांशहर

एडीसी द¨वदर ¨सह ने कहा कि मिशन तंदुरूस्त पंजाब के लिए शामिल 12 विभाग के अधिकारी अगले दिनों में की जाने वाली गतिविधियों की रणनीति संयुक्त तौर पर बनाएं। वे विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

एडीसी ने कहा कि मिशन को महज खानापूर्ति के लिए न लिया जाए, बल्कि इसके तहत की जाने वाली गतिविधियां अमली तौर पर देखने को मिलें। मिशन के तहत साफ हवा, शुद्ध पानी, मिलावट रहित भोजन, शारीरिक व मानसिक तंदुरुस्ती जैसे क्षेत्रों में काम किया जाए। उन्होंने कहा 26 जून को राष्ट्रीय नशा व नाजायज तस्करी विरोधी दिवस संबंधी जिलास्तरीय समागम, सब डिवीजन बलाचौर में किया जा रहा है। इसमें सभी विभागों को शामिल होना चाहिए। इसी प्रकार पौधे लगाने, वायु प्रदूषण को रोकने, पानी के स्त्रोत के दूषित होने से बचाने की हमारी संयुक्त जिम्मेदारी बनती है। हम सभी को इसके प्रति मिलकर प्रयत्न करना चाहिए।

एडीसी ने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के तहत जिन व्यक्तियों को लाभ नहीं दिया जा सका है, जो इसकी शर्ते पूरी करते हैं। ऐसे लोगों को मौके पर लाभ देने के लिए अगले कुछ दिनों में विशेष कैंप लगाए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों से ऐसे लोगों की सूचियों को तैयार रखने के लिए कहा, जिससे उन्हें कैंप में बुलाया जा सके।

बैठक में डीडीपीओ अजय कुमार, डीएचओ डॉ. कुलदीप राय, जिला शिक्षा अफसर विनोद कुमार, जीओजी के जिला प्रमुख कर्नल चूहड़ ¨सह व पावरकॉम के एक्सइएन रणजीत ¨सह व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी