550वें प्रकाश उत्सव पर किया पौधारोपण

गांव कोठे हजूर सिंह गांव कोटली अबलु की पंचायत तथा वण विभाग की गारड कर्मजीत कौर द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश उत्सव को समर्पित बीस छायदार बूटे जैसे सुखचैन शरीह टहाली निम के अलावा विभिन्न किस्मों को बूटे सड़क के किनारे व आस पास खाली पड़ी जगह में लगाए गए। इसके अलावा गांव के शमशानघाट में भी पौधारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि हर इंसान का फर्ज बनता है कि कम से कम अपने जीवन में एक बूटा तो जरुर लगाना चाहिए ओर ए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 06:21 PM (IST)
550वें प्रकाश उत्सव पर किया पौधारोपण
550वें प्रकाश उत्सव पर किया पौधारोपण

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

गांव कोठे हजूर सिंह गांव कोटली अबलु की पंचायत तथा वण विभाग की गारड कर्मजीत कौर द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव को समर्पित बीस छायदार बूटे जैसे सुखचैन, शरीह, टहाली, निम के अलावा विभिन्न किस्मों को बूटे सड़क के किनारे व आस पास खाली पड़ी जगह में लगाए गए। इसके अलावा गांव के शमशानघाट में भी पौधारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि हर इंसान का फर्ज बनता है कि कम से कम अपने जीवन में एक बूटा तो जरुर लगाना चाहिए ओर एक की बडा होने तक देखभाल करनी बहुत ही जरुरी है।

इस मौके पर बलराज सिंह बाजी, पूर्व सरपंच जगतार सिंह कोटली, गुरवीर बराड़, कुलदीप बराड़, शमां ढिल्लों , लखविदर बराड़, बोबी ढिल्लों, गुरप्रीत सिंह आदि ने भी पौधारोपण किया।

chat bot
आपका साथी