विरोध पर झुका स्कूल प्रबंधन, दाखिला फीस पर लगी रोक

तपा बरनाला सर्वहित्तकारी स्कूल में पढ़ते विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा स्कूल प्रबंधको द्वारा ली जा रही दाखिला फीसों को लेकर लगातार विरोध किया जा रहा था जिसके चलते डिप्टी डीईओ ने इस मसले का समाधान करते हुए स्कूल की दाखिला फीसों को रद्द करवा दिया गया है। स्कूल में पढ़ते विद्यार्थियों के अभिभावकों ने संघर्ष कमेटी गठन करके स्कूल खिलाफ संघर्ष शुरु किया हुआ था। 15 अप्रैल को विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा स्कूल समक्ष भारतीय किसान यूनियन (डकौंदा) के सहयोग के साथ जिला उपाध्यक्ष दर्शन महिता के नेतृत्व में रोष धरना दिया गया जिसमें प्रिसिपल वसुंधरा कपिल ने मौके पर पहुंच कर अभिभावकों को भरोसा दिया था

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 05:46 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 06:41 AM (IST)
विरोध पर झुका स्कूल प्रबंधन, दाखिला फीस पर लगी रोक
विरोध पर झुका स्कूल प्रबंधन, दाखिला फीस पर लगी रोक

जागरण टीम तपा, बरनाला :

सर्वहितकारी स्कूल में पढ़ते विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा स्कूल प्रबंधकोंद्वारा ली जा रही दाखिला फीसों को लेकर लगातार विरोध किया जा रहा था, जिसके चलते डिप्टी डीईओ ने इस मसले का समाधान करते हुए स्कूल की दाखिला फीस की वसूल पर रोक लगा दी है।

गौर हो कि 15 अप्रैल को विद्यार्थियों के अभिभावकों ने स्कूल के समक्ष भारतीय किसान यूनियन (डकौंदा) के सहयोग के साथ जिला उपाध्यक्ष दर्शन महिता के नेतृत्व में रोष धरना दिया गया, जिसमें प्रिंसिपल वसुंधरा कपिल ने मौके पर पहुंच कर अभिभावकों को भरोसा दिया था कि वह इस मामले संबंधी जिला शिक्षा विभाग को अवगत करवाएंगे व इसका कोई उपयुक्त हल निकाला जाएगा। डीईओ सेकेंडरी राजवंत कौर के नेतृत्व में डिप्टी डीईओ संजय सिगला द्वारा स्कूल का दौरा किया गया, जहां उनकी तरफ से स्कूल प्रबंधक कमेटी के साथ बैठक कर इस मसले का समाधान किया गया, वहीं उनकी तरफ से स्कूल में बच्चों की सुविधा के लिए उचित प्रबंध करने के लिए भी स्कूल कमेटी को कहा। स्कूल प्रबंधकों द्वारा ली जाने वाली दाखिला फीस को रद्द किया गया व ट्रांसपोर्ट के बढ़ाए किराए में भी कटौती की। स्कूल द्वारा माहवार फीस में 200 रुपये से 250 रुपए तक विस्तार किया गया है। इसके अलावा स्कूल द्वारा लिए जाने वाले अन्य फंड को भी रद करवाया गया। इस मौके पर गुरप्रीत सिंह मरबे, जीवन कुमार, तारा सिंह, हरजीत सिंह, गुरमीत सिंह, मनजिंदर सिंह, गोरा सिंह, प्रताप सिंह, सुखविन्दर मेहता, लखवीर सिंह के इलावा बड़ी संख्या में आदि माता पिता भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी