MP Politics: शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के उपवास पर कसा तंज

रीवा में आयोजित किसान सम्मेलन में मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने सुना है कि दिग्विजय और कमलनाथ उपवास करने वाले हैं वो भी किसानों के साथ हुए अन्याय के लिए अरे तुमने तो पाप किया है प्रायश्चित करो।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 03:22 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 03:33 PM (IST)
MP Politics: शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के उपवास पर कसा तंज
मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, एएनआइ। रीवा में आयोजित किसान सम्मेलन में मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने सुना है कि दिग्विजय और कमलनाथ उपवास करने वाले हैं, वो भी किसानों के साथ हुए अन्याय के लिए...अरे तुमने तो पाप किया है प्रायश्चित करो, भूखे रहो लेकिन प्रायश्चित करने के लिए रहो।

#WATCH | हमने सुना है कि दिग्विजय और कमलनाथ उपवास करने वाले हैं, वो भी किसानों के साथ हुए अन्याय के लिए...अरे तुमने तो पाप किया है प्रायश्चित करो, भूखे रहो लेकिन प्रायश्चित करने के लिए रहो: रीवा में आयोजित किसान सम्मेलन में म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान pic.twitter.com/PGuxtF8XQK— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 16, 2020

भिंडी कैसे लगती है, ये बताएं राहुल गांधी : शिवराजसिंह चौहान

उज्जैन। पंजाब के चुनिंदा किसान संगठनों द्वारा दिल्ली में किए जा रहे आंदोलन जैसी स्थित मध्य प्रदेश में न बने इसलिए भाजपा ने किसानों को नए कृषि कानूनों की जानकारी देना शुरू कर दिया है। इसी के तहत प्रदेशभर में किसान जागरूकता सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को मप्र के उज्जैन में हुए सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि किसानों की बात वो कर रहे हैं, जिन्हें ये भी नहीं पता कि प्याज जमीन के नीचे उगता है या ऊपर। राहुल गांधी बताएं कि भिंडी खेत में कैसे लगती है? मुख्यमंत्री ने मंच पर आते ही कहा कि एमपी में हम फिर आ गए हैं। सवा साल का वनवास था। वनवास खत्म, काम चालू।

उन्होंने नए कृषि कानूनों की जानकारी दी और मप्र के किसानों का समर्थन मांगा। कहा कि कृषि बिल का जो विरोध कर रहे हैं, उनका खेती-किसानी से कोई लेना-देना नहीं है। पता नहीं ये किसान विरोधी, कांग्रेसी और वामपंथी कहां से आ गए। अगर सब किसान कृषि बिल के पक्ष में हैं तो दोनों हाथ ऊंचे कर खड़े हो जाएं। इतना सुनते ही सारा जनसमुदाय खड़ा हो गया और कृषि बिल का समर्थन किया।

भारत के लिए वरदान हैं नरेंद्र मोदी

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के लिए वरदान बताया। कहा कि जो किसानों का नाम लेकर घडि़याली आंसू बहा रहे हैं, उन्हें मोदी का नाम सुनकर पसीना आ जाता है। वो एक के बाद एक चुनाव हारते जा रहे हैं। और कुछ नहीं मिला तो अब किसान के कंधे पर बंदूक रखकर अपना हित साधने में लगे हैं।

chat bot
आपका साथी